अयोध्या विवाद पर बोले शाहनवाज हुसैन- सुप्रीम कोर्ट का सुझाव एक बड़ा मौका है, हमें इस मौके को अवसर में बदलना चाहिए

0

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी को ‘बड़ा अवसर’ करार देते हुए भाजपा ने कहा है कि शीर्ष अदालत ने इस विषय का आपसी सहमति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से हल निकालने का एक बड़ा अवसर दिया है और इस ‘मौके को अवसर’ में बदला जाना चाहिए।

अयोध्या

पीटीआई की ख़बर के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अयोध्या दोस्ती का प्रतीक बने और सौहार्दपूर्ण ढंग से इसका हल निकले। उन्होंने कहा कि जब इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला आया था तब भी सरसंघचालक ने कहा था कि यह किसी की जीत या हार नहीं है। इसे जश्न के रूप में मनाने की जरूरत नहीं है।

हुसैन ने कहा कि अब देश की सबसे बड़ी अदालत ने कहा है कि इसका मिलजुल कर हल निकाला जाना चाहिए। तब इसे एक बड़े अवसर के रूप में देखा जाना चाहिए। सभी पक्षों को आपसी सहमति से मिलजुल कर इसका हल निकालने का प्रयास करना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘यह एक बड़ा मौका है। हमें इस मौके को अवसर में बदलना चाहिए।’’

उल्लेखनीय है कि अयोध्या विवाद पर सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह एक संवेदनशील और भावनात्मक मुद्दा है और यह बेहतर होगा कि इस मुद्दे को मैत्रीपूर्ण ढंग से सुलझाया जाए।

चीफ जस्टिस जे एस खेहर ने कहा था कि यदि संबंधित पक्ष उनकी मध्यस्थता चाहते हैं तो वह इस काम के लिए तैयार हैं। सभी पक्षों को इस मुद्दे को सुलझाने के नए प्रयास करने के लिए मध्यस्थ चुनने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here