मुलायम बोले, अयोध्या में बाबरी मस्जिद बचाने के लिए गोली चलवाना मेरी मजबूरी थी  

0

नई दिल्ली। लखनऊ कैंट से सपा उम्मीदवार अपर्णा यादव के समर्थन में बुधवार(15 फरवरी) को मुलायम सिंह यादव ने एक जनसभा को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा कि अपर्णा मेरे बेटे की पत्नी और मेरी बहू है। उन्होंने रैली में मौजूद जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि पहली बार बोल रहा हूं मेरा सम्मान रख लो और अपर्णा यादव को चुनाव में जीत दिला दो।

इस दौरान मुलायम ने एक बार फिर अयोध्या कांड के बाद गोली चलवाने के अपने फैसले को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि सपा ने कभी भी लोगों के साथ भेदभाव नहीं किया। मुलायम ने कहा की अयोध्या में गोली चलवाना मेरी मजबूरी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि गोली चलाना मेरे लिए दुखद था। लेकिन मैं भी मुसलमानों की मस्जिद कैसे गिरने देता। उन्होंने कहा कि मेरी जिम्मेदारी थी कि हम मस्जिद नहीं गिरने देंगे, क्योंकि मैंने कहा था जब तक मैं हूं ये नहीं गिरने देंगे।

मुलायम ने कहा कि मुझे इस बात का दुख है कि मस्जिद बचाने में कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी, यदि मै न बोलता तो मुसलमान कहते की हमारी सुरक्षा करने वाला कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि मुसलमान भाइयों पर जब भी मुसीबत आई तो मुझे खड़ा होना पड़ा। अगर हमने कड़ी करवाई न की होती तो अल्पसंख्यकों को विश्वास टूट जाता।

इस दौरान पीएम पर निशाना साधते हुए मुलायम ने कहा कि मोदी ने जो वादा किया उसको पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा था कि सभी के खाते में 15 लाख रुपए आएंगे, लेकिन 15 रुपया भी नहीं दिया। मुलायम ने कहा कि मैंने संसद में कहा की हर तीन महीने में ही पांच लाख रुपए दे दो। मुलायम ने कहा कि मोदी की वादा खिलाफी सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है। किसी को भी कोई वादा हमेशा सोच समझकर करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here