महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस की शबाना आज़मी ने की आलोचना लिखा- मुख्यमंत्री सौदा कराते हैं ‘पांच करोड़ में देशभक्ति खरीदते हैं’

0

अभिनेत्री शबाना आजमी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की आलोचना करते हुए कहा कि करन जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को लेकर चल रहे विवादों के बीच कानून-व्यवस्था लागू करने के बजाए उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ ‘सौदा किया।

जौहर के साथ प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट ने शनिवार (22 अक्टूबर) को फडणवीस और मनसे प्रमुख राज ठाकरे के साथ मुलाकात की जिनकी पार्टी फिल्म के रिलीज होने का विरोध कर रही थी। फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान भी हैं।

बैठक में निर्णय किया गया कि बॉलीवुड के फिल्म निर्माता भविष्य में पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे और जौहर को फिल्म की शुरुआत में उरी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने का जिक्र होगा।

shabana-azmi-23102016

भाषा की खबर के अनुसार, आजमी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘कितना दुखद मामला है। मुख्यमंत्री सौदा कराते हैं और पांच करोड़ में देशभक्ति खरीदते हैं। जबकि गृह मंत्री ने एडीएचएम को शांतिपूर्ण तरीके से रिलीज कराए जाने का भरोसा दिलाया था।’ उन्होंने कहा, ‘संघ परिवार अलग भाषा में बोलता है और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के बजाए सौदा कराते हैं।

ये भी पढ़े-एमएनएस द्वारा 5 करोड़ की मांग पर ट्विटर पर उठे सवाल लिखा, “एमएनएस के लिए देशभक्ति का मूल्य 5 करोड़ है, क्या महाराष्ट्र सरकार दलाल का काम कर रही है?”

मनसे की आलोचना करते हुए आजमी ने कहा कि उनकी पार्टी लोगों की देशभक्ति तय करती है। उन्होंने कहा, ‘क्या मनसे तय करेगा कि मैं देशभक्त हूं या नहीं? मैं भारतीय संविधान के समक्ष झुकती हूं राज ठाकरे के समक्ष नहीं। किसकी देशभक्ति पर सवाल करने की जरूरत है।?’

ये भी पढ़े-एमएनएस द्वारा फिल्म रिलीज के लिए 5 करोड़ रु. सेना कोष में देने की मांग पर, वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा, सेना के नाम पर जबरन वसूली ठीक नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here