तनुश्री दत्ता के समर्थन में आई रवीना टंडन, स्टार्स की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स पर साधा निशाना

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अकेली पड़ीं बॉलीवुड फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से चर्चा में आने वालीं अभिनेत्री तनुश्री दत्ता को धीरे-धीरे बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों का सपोर्ट मिल रहा है। इस मुद्दे पर बॉलीवुड दो धड़ों में बंट गया है, जहां एक तरफ कई सेलेब्स नाना पाटेकर का साथ दे रहे हैं तो वहीं कई अभिनेत्री खुलकर तनुश्री का हौसला बढ़ा रहे हैं। इस विवाद पर अब बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन का भी बयान आया है।

तनुश्री दत्ता

उन्होंने सेक्सुअल हैरेसमेंट के खिलाफ बोलते हुए तनुश्री का साथ दिया। हालांकि उन्होंने नाना पाटेकर के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन उनका कहना है कि तनुश्री के आरोपों पर बॉलीवुड की ये चुप्पी परेशान करने वाली है। वहीं उन्होंने बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियों को लताड़ते हुए कहा कि ऐसे आदमियों की बीवियों का चुप रहना काफी गलत बात है।

रवीना टंडन ने नाना पाटेकर के साथ फिल्म ‘गुलाम-ए-मुस्‍तफा’ में साथ काम किया था और शायद इसी वजह से वो उन्हें करीब से जानती हैं। रवीना टंडन ने इस मामले पर कई ट्वीट कर अपनी बात रखी।

तनुश्री का 2008 वाला एक वीडियो सामने आया है जो तनुश्री की बातों को सच साबित करता है। इस वीडियो में कई लोग नजर आ रहे हैं जो तनुश्री की गाड़ी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इस वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि तनुश्री के साथ लोगों ने बहुत बदतमीजी की तनुश्री गाड़ी में हैं और लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर रखा है लोग उन्हें बाहर आने के लिए कह रहे हैं साथ ही उनकी गाड़ी को भी तोड़ रहे हैं। ऐसे में एक शख्स उनकी गाड़ी पर चढ़ जाता है और कूदने लगता है।

Actual 2008 footage of how Tanushree Dutta was attacked when she walked out of Nana Patekar song | NewsMo

Actual 2008 footage of how Tanushree Dutta was attacked when she walked out of Nana Patekar song | #NewsMo

Posted by NewsMo on Sunday, 30 September 2018

इस वीडियो को देखने के बाद रवीना टंडन ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैंने ये वीडियो पहली बार देखा है, ये सोचकर भी कांप जाती हूं कि वो उस वक्त किस हालात से गुजर रही होगी। एक लड़की पर इस तरह हमला होता है और पुलिस वहां खड़ी होकर क्या देख रही थी। एक धूर्त शख्स अपने हाथ में कैमरे के साथ नजर आ रहा है। क्या वो पत्रकार है? उस शख्स को पकड़कर उसके खिलाफ केस करना चाहिए।

वहीं, रवीना ने इसके पहले तनुश्री के सपोर्ट में कई ट्वीट कर अपनी बाते रखी थी। उन्होंने एक ट्वीट में बॉलीवुड स्टार्स की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वर्कप्लेस में उत्पीड़न को परिभाषित क्या करता है? यही फैक्ट की इंडस्ट्री में कई पत्नियां/गर्लफ्रेंड्स चुपचाप देख रही हैं, जब उनका पति फ्लर्ट करने के बाद एक्ट्रेसेस का करियर बर्बाद कर रहा है उन्हें अपने अगले टारगेट से रिप्लेस कर रहा है।’

रवीना ने अपने अगले ट्वीट में तनुश्री दत्ता का सपोर्ट करते हुए लिखा, ”हमारी इंडस्‍ट्री अपनी ही महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में असफल हो जाए। हम महिला सशक्तिकरण पर फिल्में बनाते हैं, जो पूरी तरह से खोखला है। तनुश्री के मामले में लोगों की चुप्पी दर्दनाक है।”

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ”इस घटना का कोई गवाह नहीं है। लेकिन इस घटना ने उसकी पूरी जिंदगी बदल दी मैंने नाना के साथ काम किया है और उनके गुस्से के बारे में भी सुना है। लेकिन कभी देखा नहीं है। जबकि उन्होंने मेरी मदद की है।”

साथ ही रवीना ने कहा कि आज सोशल मीडिया है और काफी जानकारी मिल जाती है। 10 साल पहले लोग गॉसिप मैगजीन के सहारे रहते थे जो विवादस्पद हेडलाइन लगाती थीं। मीडिया पर सवाल उठाते हुए एक्ट्रेस ने कहा तब किसी को सच्चाई और पीत पत्रकारिता के बीच अंतर नहीं पता था। रवीना ने कहा कि अब चश्मदीद भी सामने आए हैं और तनुश्री का साथ दिया है। कानून को अपना काम करने दें और खुद जज ना बनें और मीडिया लिंच न करें।

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि तनुश्री दत्ता ने सेट पर हुई बदसलूकी के 10 साल पुराने मामले में नाना पाटेकर पर गंभीर आरोप लगाए है। तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ की शूटिंग के दौरान गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि, नाना पाटेकर ने मेरे साथ गलत व्यवहार किया, मेरे कॉन्ट्रैक्ट में ऐसा कुछ नहीं था जिन सीन्स की डिमांग की गई।

तनुश्री का कहना है कि ‘नाना फिल्म के गाने में मेरे साथ कुछ इंटिमेट सीन्स करना चाहते थे।’ एक्ट्रेस ने आगे कहा, ‘जब उन्होंने इस बारे में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर से बात की और कहा कि नाना को कहें कि वह दूर रहें। ऐसे में उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, क्योंकि मैं इंडस्ट्री में नई थी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here