पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने वकील प्रशांत पटेल के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जानिए क्या है मामला?

0

लाभ के पद मामले में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द कराकर उनके राजनीतिक भविष्य पर ग्रहण लगाने वाले युवा वकील प्रशांत पटेल इन दिनों सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा में हैं। चुनाव आयोग ने प्रशांत पटेल की शिकायत के बाद ही 20 विधायकों को अयोग्य करार देने की सिफारिश राष्ट्रपति को भेजा था।हालांकि, इस बीच कथित तौर पर प्रशांत पटेल के कुछ पुराने विवादित ट्वीट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। वायरल हो रहे इस ट्वीट की वजह से प्रशांत पटेल मुश्किल में फंस गए हैं। वरिष्ठ पत्रकार और लेखक राजदीप सरदेसाई ने प्रशांत पटेल के खिलाफ उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है। राजदीप सरदेसाई का आरोप है कि उनके हवाले से प्रशांत ने फर्जी बयान ट्वीट कर ट्विटर पर शेयर कर किया है।

दरअसल, एक ट्वीट का स्‍क्रीनशॉट कपिल नाम के यूजर (खुद को ट्विटर पर AAPtard बताने वाले) ने शेयर किया है। कपिल द्वारा शेयर की गई स्क्रीनशॉट में वकील प्रशांत पी उमराव का एक ट्वीट है, जिसमें वरिष्‍ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के हवाले से कहा गया है कि ‘एक हजार हिन्‍दुओं का कत्‍ल करो।’ इसके साथ स्‍क्रीनशॉट में एक वेबसाइट का लिंक दिया गया है।

इसी स्‍क्रीनशॉट का हवाला देकर आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया रणनीतिकार अंकित लाल ने राजदीप सरदेसाई से इस बारे में सफाई मांगी। उन्‍होंने लिखा कि ”अगर यह फर्जी है तो आपको (राजदीप) प्रशांत के खिलाफ गलत बयानी के लिए एफआईआर दर्ज करानी चाहिए।”

इसके जवाब में राजदीप ने लिखा, ”अंकित, क्‍या आपको वाकई लगता है कि एफआईआर दर्ज कराने से इन लोगों का झूठ फैलाना बंद हो जाएगा। वे जहरीले सिपाही हैं, इन्‍हें जहर फैलाने के पैसे मिलते हैं।”

राजदीप के इस ट्वीट पर अंकित ने जवाब देते हुए कहा कि, ”हां, मुझे लगता है कि आपकी चुप्‍पी से उन्‍हें मजबूती मिलती है। उन्‍हें जवाब देने का एक ही तरीका है कि चुप न रहा जाए। शॉट टर्म में यह भले ही खराब आइडिया लगे मगर लंबे समय में इसके सकरात्‍मक प्रभाव होंगे।”

प्रशांत पटेल के हवाले से राजदीप का यह फर्जी ट्वीट सोशल मीडिया पर आग की फैल रहा है। लोगों द्वारा बार-बार इस फर्जी ट्वीट को शेयर किए जाने से परेशान राजदीप ने प्रशांत के खिलाफ पुलिस शिकायत करने का फैसला किया। राजदीप सरदेसाई ने इंडिया टुडे के आधिकारिक लेटरहेड पर लिखित में नोएडा के एसपी लव कुमार से शिकायत की है।

बता दें कि प्रशांत पटेल के वायरल हो रहे पुराने ट्वीट में कथित तौर पर उन्होंने पत्रकार राजदीप सरदेसाई के अलावा इस्लाम, मुसलमान, महिलाओं, आरएसएस, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी, अभिनेता सलमान खान, फिल्म निर्देशक महेश भट्ट सहित कई तमाम बड़े हस्तियों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट कर चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here