एक ही ट्रैक पर आ गई 3 ट्रेनें, यूपी में टला एक बार फिर बड़ा रेल हादसा

0

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मंगलवार(26 सितंबर) को बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। इलाहाबाद स्टेशन के पास दूरंतो एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनें एक साथ एक ट्रैक पर आ गईं।

रेल हादसा
फोटो- ANI

समाचार एंजेसी ANI के मुताबिक, दुरंतो एक्सप्रेस, हटिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर एक ही समय पर आ गई थी। अधिकारियों को इसकी जानकारी मिलते ही उनके होश उड़ गए, जिसके बाद आनन फानन में ट्रेनों को रूकवाया गया। हालांकि अभी आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है।

बता दें कि, इससे पहले मंगलवार(29 अगस्त) की सुबह नागपुर से मुंबई आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यह हादसा आलनगांव-वासिंद के बीच कल्याण के पास हुआ था।

वहीं सोमवार को दिल्ली-हावड़ा मार्ग के सराय भूपत व जसवंतनगर रेलवे स्टेशन के बीच भी एक बड़ा रेल हादसा टल गया। सूचना के मुताबिक इन दोनों स्टेशनों के बीच 5 इंच की पटरी टूटी हुई थी जिस कारण शताब्दी और राजधानी समेत कई ट्रेनों को रोक दिया गया। इसके बाद आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ट्रैक की मरम्मत करवाई और संचालन बहाल किया।

बता दें कि, पिछले कुछ दिनों में एक के बाद हुए रेल हादसों के बाद सुरेश प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।कैबिनेट फेरबदल के बाद पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here