10 दिन में तीसरा रेल हादसा, नागपुर से मुंबई आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

0

मंगलवार(29 अगस्त) की सुबह नागपुर से मुंबई आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा आलनगांव-वासिंद के बीच कल्याण के पास हुआ है, इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। रेसक्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है, बता दें कि, 10 दिनों में यह तीसरा ट्रेन हादसा है।

दुरंतो एक्सप्रेस
photo- ANI

हादसे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है, लेकिन आशंका है लैंडस्लाइड की वजह से यह हादसा हुआ है। इलाके में पिछले कई दिनों से काफी बारिश हो रही है।

माना जा रहा है कि इसी के चलते बारिश और मिट्टी के खिसकने से यह हादसा हुआ है। ट्रेन के डिरेल होने की वजह से इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। ख़बरों के मुताबिक, एसी कोच के डिब्बे पटरी से उतरे है।

बता दें कि, इससे पहले हरिद्वार से पुरी के बीच चलने वाली कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस शनिवार शाम दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई थी। उससे पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौली के पास हुए इस हादसे में ट्रेन की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं, जिसके कारण 23 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 97 अन्‍य घायल हो गए थे।

बता दें कि, यूपी में लगातार दो ट्रेन हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार(23 अगस्त) को घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश भी की थी। लेकिन पीएम मोदी ने उनको कुछ वक्त रुक जाने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here