अगर अर्नब गोस्वामी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में पता था, तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान को भी इसकी जानकारी होगी: राहुल गांधी ने कथित तौर पर लीक हुई व्हाट्सएप चैट को लेकर सरकार पर बोला हमला

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने किसान आंदोलन से लेकर चीन और अर्नब गोस्वामी के कथित व्हाट्सएप चैट लीक को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया। गांधी ने कहा कि, अगर बालाकोट एयर स्ट्राइक की बातें अर्नब गोस्वामी को पता थी तो इसका मतलब यह पाकिस्तान को भी पता होगी।

राहुल गांधी

बता दें कि, अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के पूर्व कार्यकारी अधिकारी पार्थ दासगुप्ता के कथित व्हाट्सएप चैट इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। अर्नब गोस्वामी और BARC के पूर्व CEO पार्थ दासगुप्ता की कथित व्हाट्सएप चैट में बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर हुए ज्रिक पर पूछे गए सवाल के जबाव में राहुल गांधी ने कहा कि यह एक क्रिमिनल एक्ट है। उन्होंने कहा कि, इसपूरे मामले की जांच होनी चाहिए और जो भी इसमें आरोपी हो इसके खिलाफ कार्रवाई हो।

राहुल गांधी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बालाकोट हमले की जानकारी सिर्फ पांच लोगों को ही हो सकती है। प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, एयरफोर्स चीफ या राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार। उन्होंने कहा कि, अर्नब गोस्वामी को बालाकोट हमले की जानकारी इन्ही पांच लोगों में से ही कोई दे सकता है और जिसने बालाकोट हमले की जानकारी दी उसके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि, अगर अर्नब गोस्वामी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में पता था, तो मुझे लगता है कि पाकिस्तान को भी इसकी जानकारी होगी।

गौरतलब है कि, टीआरपी के कथित घोटाला मामले में गिरफ्तार BARC के पूर्व CEO पार्थ दासगुप्ता और अर्नब गोस्वामी के कथित व्हाट्सएप चैट इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। कथित व्हाट्सएप चैट में अर्नब गोस्वामी ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के वाहन पर हुए आंतकी हमले पर भी कथित तौर पर टिप्पणी की थी। 14 फरवरी 2019 की एक कथित चैट में गोस्वामी BARC के पूर्व से कहते हैं कि, इस हमले से हमारी बड़ी जीत हुई हैं। वहीं, कुछ अन्य चैटों में अर्नब गोस्वामी ने कथित तौर पर बालाकोट में भारतीय सेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक की जानकारी पहले से होने का भी दावा कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here