गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला बोले- गोधरा कांड की तरह पुलवामा हमला भी बीजेपी की साजिश

0

गुजरात के पूर्व मुख्ममंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शंकर सिंह वाघेला ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमला गोधरा कांड की तरह ही बीजेपी की साजिश थी।

शंकर सिंह वाघेला
फाइल फोटो: शंकर सिंह वाघेला

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक शंकर सिंह वाघेला ने बुधवार को अहमदाबाद में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में आरडीएक्स ले जाने के लिए जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था, उसका रजिस्ट्रेशन नंबर गुजरात का था। उन्होंने आगे कहा, गोधरा कांड भी बीजेपी की साजिश थी। वाघेला ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए आतंकवाद का सहारा लेती है। पिछले पांच सालों से कई आतंकवादी हमले हुए हैं।

एनसीपी नेता शंकर सिंह वाघेला ने आगे कहा, बालाकोट हवाई हमले में किसी की भी मौत नहीं हुई। यहां तक ​​कि कोई भी अंतरराष्ट्रीय एजेंसी यह साबित नहीं कर पाई कि 200 आतंकवादी मारे गए। बालाकोट हवाई हमले एक सुनियोजित साजिश थी। यह होना ही था।

शंकर सिंह वाघेला ने कहा, पुलवामा हमले के बारे में खुफिया सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद भी उसे रोकने के लिए कोई उपाय नहीं किया गया। और अगर आपको बालाकोट के बारे में जानकारी थी, तो आपने इन शिविरों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की? आप पुलवामा के होने का इंतजार क्यों कर रहे थे?

वाघेला ने आगे कहा, बीजेपी पूरे मामले में शामिल है। चुनाव जीतने के लिए यह सांप्रदायिकता फैलाने वाला है। वाघेला ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, बीजेपी का गुजरात मॉडल झूठा था। राज्य पीड़ित है। खुद बीजेपी नेता पार्टी से नाराज हैं और उन्हें लग रहा है कि वे बंधुआ मजदूर हैं।

बता दें कि, गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को मतदान हो चुका है। सातों चरणों के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी की शाम जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

हालांकि, इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर और पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। हमले में कई आतंकी मारे गए थे। हालांकि पाकिस्तान ने भारत के दावे को खारिज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here