VIDEO: मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी बोले- पुलवामा शहीदों की चिताओं से अपना राजतिलक करना चाहते हैं मोदी

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिल पर हुए आतंकी हमले को लेकर मिजोरम के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी का बड़ा बयान सामने आया है। अजीज कुरैशी ने कहा कि पुलवामा में हुआ हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साजिश थी।

पुलवामा
फाइल फोटो: अजीज कुरैशी

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मिजोरम के पूर्व राज्यपाल पुलवामा आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रिया देते दिख रहे हैं। पुलवामा हमला और पीएम मोदी पर बोलते हुए अजीज कुरैशी कहते हैं, ‘पुलवामा में आपकी आर्मी, आपकी फौज, आपका पूरा भारत सरकार, आपकी केंद्रीय सरकार और उस हाइवे के ऊपर कैसे घुस गया वह। गाड़ी कैसे घुस गई वहां पर।’

अजीज कुरैशी ने आगे कहा, ‘प्लान करके आपने ये करवाया ताकि आपको मौका मिले, लेकिन जनता समझती है। अगर मोदी जी चाहें कि 42 जवानों की हत्या करके, उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक कर लें, जनता नहीं करने देगी।’

इसके साथ ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी कहा कि सैन्य बलों और जवानों को हमेशा राजनीति से दूर रखा गया है। लेकिन इस देश में पिछले 70 वर्षों में ये पहली बार हुआ है कि सेना का राजनीतिकरण किया जा रहा है। योगी जी कहते हैं कि ये मोदी की सेना है, इस तरह के बयान के लिए योगी जी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।

गौरतलब है कि 14 फरवरी की शाम जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है।

हालांकि, इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाक अधिकृत कश्मीर और पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। हमले में कई आतंकी मारे गए थे। हालांकि पाकिस्तान ने भारत के दावे को खारिज किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here