#SareeTwitter की खुमारी में अब प्रियंका गांधी की हुई एंट्री, शेयर की शादी की 22 साल पुरानी तस्वीर

0

सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ यूनिक ट्रेंड करने लगता है। सोशल मीडिया की दुनिया में रोजाना एक नया ट्रेंड चलता है, जिसमें आम आदमी से लेकर वीआईपी हर कोई शामिल हो जाता है। कभी बॉटल कैप चैलेंज तो कभी फिटनेस चैलेंज। अब सोशल मीडिया पर #SareeTwitter ट्रेंड कर रहा है। इस हैशटैग के जरिए महिलाएं साड़ी में अपनी तस्वीर साझा कर रही हैं। इस ट्रेंड और टैग को फॉलो करते हुए कई सेलेब्स, एंकर, वर्किंग वूमेन साड़ी में अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं।

प्रियंका गांधी

इस बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस ट्रेंड में शामिल हो गई हैं। प्रियंका गांधी ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की। इसमें वह साड़ी पहनी बैठी हुई हैं। उन्होंने फोटो के साथ खूबसूरत सा कैप्शन लिखा है। प्रियंका ने तस्वीर के साथ लिखा, ’22 साल पहले मेरी शादी के दिन सुबह के पूजा के दौरान की फोटो।’ बता दें कि प्रियंका गांधी से पहले कई अन्य महिला नेताओं ने भी साड़ी पहनकर अपनी तस्वीर शेयर की।

बता दें कि ट्विटर पर दो दिन से ये ट्रेंड चल रहा है, अभी तक कई फिल्मी हस्तियां, नेता, अधिकारी, पुलिस ऑफिसरों ने साड़ी में अपनी तस्वीर को साझा किया। महिलाएं साड़ी में अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर रही हैं। फिल्म एक्ट्रेस से लेकर राज नेताओं तक ने इस हैशटैग के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट की हैं। वहीं, पुरुषों की तरफ से भी ट्विटर पर #KurtaTwitter चलाया गया।

दरअसल, दावा किया जा रहा है कि इस ट्रेंड की शुरुआत अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक लेख के बाद हुई। इसमें छपे एक आर्टिकल में साड़ी की गरिमा और इतिहास के बारे में बताया है। आर्टिकल में कहा गया कि साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद से साड़ी को काफी प्रमोट किया जा रहा है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव जीतने के बाद से बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकरों की समस्‍याओं की ओर ध्‍यान नहीं दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस लेख से लोग काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि आर्टिकल बेहद खराब तरीके से लिखा गया है और उसमें गलत तर्क दिए गए हैं। इसी की वजह से ट्विटर पर #Sareetwitter का ट्रेंड शुरू हो गया। दरअसल, कभी देसी लुक के लिए पहनी जाने वाली साड़ी अब एक से बढ़कर एक ग्लैमरस और हॉट सीन्स के लिए इस्तेमाल हो रही हैं। हाल ही में फिल्म ‘भारत’ में दिशा पाटनी इस हॉट लुक में नजर आई थीं। हालांकि, उनकी इस साड़ी की काफी आलोचना हुई थी और वह काफी ट्रोल भी हुई थीं।

देखें, महिलाओं ने शेयर की तस्वीरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here