गोरखपुर में नवजात बच्चों की मौतों के बाद BRD कॉलेज के प्रिंसिपल को किया सस्पेंड

0

उत्तर प्रदेश के बदहाल अस्पतालों की पोल खुलने के बाद योगी सरकार बचाव की मुद्रा में आ गई है। गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले 48 घंटों के भीतर करीब 54 की मौत हो गई है, इनमें 36 बच्चे शामिल हैं।

गोरखपुर

योगी सरकार ने सफाई देते हुए बताया कि बच्चों की मौतों का कारण अलग-अलग है। सरकार ने जानकारी दी कि बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन के अभाव में हुई मौतों के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है। यूपी के कैब‌िनेट मंत्री स‌िद्धार्थ स‌िंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके घटना की जानकारी दी।

Also Read:  कोर्ट इस्लाम और मुस्लिम महिलाओं के बारे मेें हस्तक्षेप करे: साक्षी महाराज

साथ ही मंत्री ने कहा कि, योगी जी यहां 9 जुलाई और 9 अगस्त को भी आए थे। उन्होंने बताया कि 11.30 से 1.30 बजे तक गैस पर्याप्त नहीं थी हालांकि इस बीच किसी बच्चे की मौत नहीं हुई। इसके अलावा मामले में कार्रवाई करते हुए बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल आरके मिश्रा को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।

बता दें कि, बाबा राघव दास (BRD) मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में पिछले पांच दिनों में एंसेफेलाइटिस के कारण 54 से भी अधिक बच्चों की मौत हो गई। बताया जाता है कि उनके वार्ड में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं थी। इस घटना को लेकर विपक्ष की कड़ी आलोचना पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि इसे राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री ऑफिस से भी बयान आया है। पीएमओ की तरफ से ट्वीट करके कहा गया है कि प्रधानमंत्री गोरखपुर घटना पर नजर बनाए हुए है। वह केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों से संपर्क में हैं।

साथ ही एक ओर ट्वीट करके कहा कि हेल्थ मिनिस्ट्री से अनुप्रिया पटेल और केंद्र के हेल्थ सेक्रेटरी इस मामले का जायजा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here