कोरोना वायरस महामारी के सामने प्रधानमंत्री ने आत्मसमर्पण किया, राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने को लेकर शनिवार (27 जून) को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और इससे लड़ नहीं रहे हैं।

फाइल फोटो

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना वायरस (कोविड-19) देश के दूसरे हिस्सों में भी तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार के पास इसे पराजित करने की कोई योजना नहीं है।’’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री चुप हैं। उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है और इस महामारी के खिलाफ लड़ने से इनकार कर रहे हैं।’’

गौरतलब है कि, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 18,552 नए मामले सामने के बाद शनिवार (27 जून) को संक्रमित लोगों की कुल संख्या पांच लाख से अधिक हो गई तथा 384 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 15,685 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 18,552 नए मामलों के साथ देश में अब तक इस महामारी की जद में आने वालों की कुल संख्या 5,08,953 हो गई है। इस अवधि में 384 और लोगों की जान गई है जिससे मृतक संख्या बढ़कर 15,685 तक पहुंच गई है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक लाख तक पहुंचने में 110 दिन का समय लगा जबकि 27 जून को पांच लाख का आंकड़ा छूने में मात्र 39 और दिन लगे। यह लगातार चौथा दिन है, जब संक्रमण के 15,000 से अधिक मामले रोजाना सामने आए हैं। देश में एक जून से 27 जून तक 3,18,418 नए मामले सामने आए हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here