अमेरिका में बोले PM मोदी: सर्जिकल स्ट्राइक ने दिखाई भारत की ताकत, सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार(25 जून) को अमेरिका के वाशिंगटन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि तीन साल के कार्यकाल में उनकी सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का दाग नहीं लगा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ ने दिखाया कि आमतौर पर संयम बरतने वाला भारत अपनी संप्रभुता बचा सकता है और सुरक्षा भी सुनिश्चित कर सकता है। उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर दुनिया में किसी ने भारत की कार्रवाई पर सवाल नहीं उठाया।

@PMOIndia

पीएम ने कहा कि हम भारत पर आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों के बारे में दुनिया को बताने में सफल रहे। मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद भारतीयों से कहा कि वह यहां लोगों के साथ परिवार से मिलने का आनंद महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री नहीं था, तब मैंने अमेरिका के करीब 30 प्रांतों का भ्रमण किया था और किसी न किसी प्रकार आप सभी से मिलने का मौका मिलता था।

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि अगर दुनिया चाहती, तो इस मसले को लेकर हमारे बाल नोच लेती। कठघरे में खड़ी कर देती और दुनिया भर में हमारी आलोचना होती, लेकिन भारत के इतने बड़े कदम पर किसी ने एक भी सवाल नहीं उठाया।

पीएम मोदी ने पाक पर चुटकी लेते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सिर्फ उसी देश ने सवाल उठाए, जिसको इसे भुगतना पड़ा था। उन्होंने कहा कि भारत ने यह समझा दिया कि हम शांति प्रिय हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून से बंधे हुए हैं। हम वैश्विक व्यवस्था को तहसनहस नहीं करते हैं, जिसको हमारी कमजोरी न समझा जाए।

भारतीय समुदाय को अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जमकर तारीफ की। सुषमा की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि पिछले तीन साल में विदेशों में फंसे 80 हजार भारतीयों को बचाकर देश वापस लाया गया। सरकार विदेश में मुसीबत में फंसे भारतीयों की मदद कर रही हैं।

पीएम ने कहा कि सोशल मीडिया की ताकत का असली उपयोग विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने करके दिखाया है। उऩ्होंने कहा कि अगर किसी ने विदेश से ट्वीट करके मदद मांगी, तो विदेश मंत्री ने महज 15 मिनट में जवाब दिया और 24 घंटे के अंदर सरकार हरकत में आ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here