पेटीएम ने शुरु किया अपना पेमेंट बैंक, ग्राहकों को मिलेगा इतना कैशबैक

0

ऑनलाइन मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम के पेमेंट बैंक का परिचालन मंगलवार(23 मई) से शुरू हो गया है। कंपनी एक साल में 31 ब्रांच खोलेगा, साथ ही 3000 ग्राहक सेवा केंद्र बनाएगा। कंपनी अपना डिजिटल वॉलेट बिजनेस को पेमेंट को ट्रांसफर कर देगी।

पेटीएम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपने पहले 10 लाख ग्राहकों को 25,000 रूपये जमा करने पर ग्राहकों 250 रूपये कैशबैक भी दे रहा है। यह जीरो बैलेंस अकाउंट होगा जिसमें आईएमपीएस, एनईएफटी और आरटीजीएस के जरिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन पर शून्य शुल्क होगा। वहीं सेविंग खाते में पैसा जमान कराने पर कंपनी हर साल 4% ब्याज देगी।

अगर आप पेमेंट बैंक में खाता नहीं खोलना चाहते तो आपको कंपनी को help@paytm.com पर मेल भेज कर सूचित करना होगा। अगर आप वॉलेट को बंद करना चाहते है को आपको बैंक खाते की जानकारी और आईएफएससी कोड देना।

पेटीएम के पेमेंट बैंक में अगले दो सालों में 400 करोड़ रूपये का निवेश किया जाएगा। वन97 कम्यूनिकेशंस पेटीएम की मूल कंपनी है। पेटीएम बैंक में कंपनी के संस्थापक विजय शेयर शर्मा की 51% हिस्सेदारी है और बाकी हिस्सेदारी वन97 कम्यूनिकेशंस की है। दोनों ने कंपनी में 220 करोड़ रूपये का निवेश किया है, ग्राहक इसमें एक लाख रूपये तक जमा करा सकते है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के आदेश के मुताबिक पेटीएम अब अपने वॉलेट बिजनेस को नए पेटीएम बैंक में ट्रांसफर करेगा। पेमेंट बैंक लाइसेंस के तहत पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा को पेटीएम पेमेंट बैंक लिमिटेड का लाइसेंस दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here