मुंबई: तेज बारिश के बीच अपनी ड्यूटी निभा इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

0

मुंबई ट्रैफिक पुलिसकर्मी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, वायरल हो रहें इस वीडियो में मुंबई ट्रैफिक पुलिसकर्मी का एक जवान तेज बारिश के बीच बिना किसी वॉटरप्रूफ जैकिट या छाता के ट्रैफिक कंट्रोल करता हुआ दिख रहा है ताकि आम जनता को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो।

इसी बीच, किसी शख्स ने इस पुलिस वाले का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। इतना ही नहीं लोग इस पुलिसकर्मी के काम की सराहना भी कर रहे हैं।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को मुंबई में हुई जोरदार प्री-मॉनसून बारिश एक ऑन ड्यूटी पुलिस वाला भारी बारिश के बीच भी अपना काम कर रहा था। वायरल हुए इस वीडियो में जो पुलिसकर्मी है, उनकी उम्र 47 साल है और नाम नंदकुमार इंगले है। नंदकुमार इंगले सोमवार को अकुर्ली रोड पर ड्यूटी कर रहे थे। इस बीच रात 8 बजे तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। हवा इतनी तेज थी कि रोड पर रखे बैरिकेड्स तक उड़कर काफी दूर जा गिरे थे। ट्रैफिक कंट्रोलिंग में एक ट्रैफिक वॉर्डन भी इंगले के साथ था।

रिपोर्ट के मुताबिक, नंदकुमार इंगले ने बताया कि बारिश इतनी तेज आई कि रेनकोट पहनने का मौका नही मिला। मैंने अपना सेलफोन और वॉलिट वॉर्डन को दिया और उससे इन्हें ढकने को कहा। अकुर्ली रोड पर ट्रैफिक काफी ज्यादा रहता है और ऐसे में मैं अपनी पोजिशन से नहीं हट सका। अगर हटता तो सड़क पर भयंकर जाम लग सकता था। इंगले की शिफ्ट रात 9.30 बजे खत्म हो जाती है लेकिन बारिश की वजह से वह खुद रात 11.30 तक ट्रैफिक कंट्रोल करने में लगे रहे।

अगले दिन यानी मंगलवार को रोज की तरह जब इंगले ड्यूटी पर गए तो उन्हें इस बात का पता चला कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इंगले सोशल मीडिया पर है नहीं इसलिए उन्हें इस बात का पता नहीं चल पाया था।पिछले 23 सालों से मुंबई पुलिस के साथ सेवा करने वाले पुलिस ने कहा, “मैं एक किसान के परिवार से आया हूं और बारिश में काम कर रहा हूं, मेरे लिए नया नहीं है।” सोशल मीडिया पर इस ट्रैफिक पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल होने के बाद लोग इनकी जमकर तारीफ कर रहें है।

देखिए वीडियो :

मुंबई: तेज बारिश के बीच यह ट्रैफिक पुलिसकर्मी कंट्रोल करता रह ट्रैफिक

मुंबई: तेज बारिश के बीच यह ट्रैफिक पुलिसकर्मी बिना किसी वॉटरप्रूफ जैकिट या छाता के कंट्रोल ट्रैफिक करता रहा ताकि आम जनता को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, 6 June 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here