भारी बारिश से बेहाल हुई मुंबई, कई इलाकों में पानी भरा, मुंबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट भी किया गया बंद

0

सुबह से लगातार हो रहीं बारिश ने मुंबईकरों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं, बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है बारिश के कारण शहर का जनजीवन प्रभावित हो गया है, कई इलाकों में पानी भर गया है ट्रेन, बस, हवाई सेवाएं प्रभावित हैं।

बारिश

इसी बीच राज्‍य आपदा प्रबंधन के पास हालात का जायजा लेने पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘सभी सरकारी दफ्तरों को आदेश दिया गया है कर्मचारियों को जल्दी छुट्टी दे दी जाए। साथ ही निजी ऑफिस में काम करने वाले लोग भी जल्दी घर लौट जाएं।’ मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि बेहद जरूर काम न हो तो लोग अपने घरों में रहे।

बता दें कि, राज्य में बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन दल, बीएमसी कंट्रोल रूम अलर्ट पर है। वहीं दूसरी ओर राज्य मौसम विभाग ने मुंबई में अगले तीन दिनों तक तेज बारिश की संभावना जताई। साथ ही मुंबई पुलिस की लोगों से अपील की है कि, एक दम पैनिक ना हो आराम से ऑफिस से निकलें।

ख़बरों के मुताबिक, भारी बरसात के चलते छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानों को रोक दिया गया है। मुंबई में तीनों रेलवे लाइनों सेंट्रल, हार्बर और वेस्टर्न पर लोकल ट्रेन रुक गई हैं और यहां आने-जाने वाली उड़ानों भी देरी से चल रही हैं। वहीं दूसरी ओर आज शाम मुंबई में हाई टाईड का अलर्ट भी जारी किया गया था और लोगों को समंदर से दूर रहने के लिए कहा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here