VIDEO: खुद को मौलाना कहने वाले शख्स ने BJP प्रवक्ता से कहा- मैं आपके पैर पड़ता हूं, संबित पात्रा बोले- पैर इधर हैं, पकड़ लिजिए

0

मुसलमानों के बीच एक साथ तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) के चलन को समाप्त करने के प्रस्ताव वाला बहुचर्चित विधेयक गुरुवार (28 दिसंबर) को लोकसभा में पेश किया जाएगा। लोकसभा की कार्यसूची के मुताबिक, तीन तलाक से संबंधित ‘मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2017’ निचले सदन में गुरुवार को पेश किया जाएगा।

बता दें कि इस विधेयक को इस महीने ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी। निचले सदन के कार्यों की सूची के मुताबिक 28 दिसंबर को कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद लोकसभा में मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक को सामने रखेंगे।

इस विधेयक को गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाले अंतर मंत्रीस्तरीय समूह ने तैयार किया है जिसमें मौखिक, लिखित या एसएमएस या व्हाट्सएप के जरिये किसी भी रूप में तीन तलाक या तलाक ए बिद्दत को अवैध करार देने तथा पति को तीन साल के कारावास की सजा और जुर्माने का प्रावधान हो सकता है।

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, ये वीडियो न्यूज़ चैनल आज तक के एक डिबेट शो का है और इस डिबेट में तीन तलाक पर विधेयक के ऊपर चर्चा हो रही है। इस शो को ‘जी न्यूज’ से इस्तीफा देकर ‘आजतक’ में नई पारी शुरू करने वाले वरिष्ठ पत्रकार और एंकर रोहित सरदाना होस्ट कर रहें थे। इस डिबेट में खुद को मौलाना कहने वाले साजिद रशीदी के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबिता पात्रा बहस कर रहे हैं।

इस डिबेट में तीन तलाक के मसले पर बोलते हुए मैलाना रशीदी ने कहा कि बीजेपी को महिलाओं की इतनी चिंता है तो फिर गुजरात में भी एक महिला को इंसाफ दिलाए। उन्होंने पीएम मोदी की पत्नी का नाम लेते हुए कहा कि उन्हें भी इंसाफ मिलना चाहिए। मौलाना की बात सुन बीजेपी नेता संबित पात्रा भड़क गए।

संबित पात्रा को भड़कता देख मौलाना ने कहा कि मैं आपसे हाथ जोड़कर और पैर पकड़कर कहना चाहता हूं कि जशोदाबेन को भी इंसाफ दिला दीजिए। इस पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने अपने पैरों की तरफ हाथ का इशारा कर कहा कि पैर इधर हैं, पकड़ लिजिए। इस पर संबित को जवाब देते हुए मौलाना ने कहा कि मैं आपके पैर भी पकड़ लूंगा लेकिन जब आप जशोदाबेन को इंसाफ दिला देंगे।

आप भी देखिए यह वीडियो

https://www.facebook.com/JantaKaReporterHN/videos/1969855376667460/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here