इस्लाम में सम्मानित महिलाओं पर विवादित ट्वीट कर बुरे फंसे ‘आजतक’ के पत्रकार रोहित सरदाना, देश के कई पुलिस थानों में शिकायतें दर्ज

0

हाल ही में ‘जी न्यूज’ से इस्तीफा देकर ‘आजतक’ में नई पारी शुरू करने वाले वरिष्ठ पत्रकार और एंकर रोहित सरदाना द्वारा फिल्म ‘एस दुर्गा’ के विरोध में किए गए एक ट्वीट को लेकर हंगामा खड़ा हो गया है। पत्रकार के विवादित ट्वीट से नाराज कई मुस्लिम संगठनों ने उनके खिलाफ मुंबई के छह अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में शिकायत दर्ज कराई है। साथ ही हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस थाने में भी शिकायत दर्ज हुई है। दरअसल रोहित सरदाना ने कथित तौर पर ‘एस दुर्गा’ फिल्म का विरोध करते हुए इस्लाम और ईसाई धर्म की फिमेल आइकॉन्स आएशा, फातिमा और मेरी पर विवादित ट्वीट की थी। रोहित ने 16 नवंबर को फिल्म ‘एस दुर्गा’ के विरोध में इस्लाम और ईसाई धर्म की महिलाओं- पैगंबर मुहम्मद की पत्नी आएशा, बेटी फातिमा और जीसस क्राइस्ट की मदर मेरी को लेकर कथित रूप से एक आपत्तिजनक ट्वीट किया था।

पत्रकार ने अपने ट्वीट में लिखा था, “अभिव्यक्ति की आज़ादी- फ़िल्मों के नाम सेक्सी दुर्गा, सेक्सी राधा रखने में ही है क्या? क्या आपने कभी सेक्सी फ़ातिमा, सेक्सी आएशा या सेक्सी मेरी जैसे नाम सुने हैं फ़िल्मों के?”

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के मीरा रोड स्थित नया नगर पुलिस स्टेशन पर रोहित सरदाना के खिलाफ आईपीसी की धारा 295ए (जानबूझकर धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी वर्ग विशेष की भावनाओं अपमानित करना) 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच बैर को बढ़ावा देना) और आईटी ऐक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया गया है।

NBT की रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिम संगठनों ने आरोप लगाया है कि सरदाना का ट्वीट लोगों के बीच आपसी सौहार्द को भंग करने का उद्देश्य रखता है। मुस्लिम एसोसिएशन ऑफ पीस ऐंड हारमनी के अध्यक्ष मोहम्मद अब्बास रिजवान खान ने कहा कि, ‘यह सस्ती लोकप्रियता पाने की दूसरी कोशिश है। हम नहीं जानते अगर उन्होंने इस ट्वीट के जरिए अपने राजनैतिक गुरुओं को खुश करने के लिए लिखा हो, लेकिन उनके शब्दों से हमें गहरा ठेस पहुंचा है और हम इसकी आलोचना करते हैं।’

खान ने आगे कहा कि यदि रोहित सरदाना गिरफ्तार नहीं किए गए तो हम शुक्रवार (24 नवंबर) को शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे। वहीं, इस मामले में वर्सोवा पुलिस स्टेशन की सीनियर इंस्पेक्टर किरन काले ने कहा कि, ‘हमें एक मुस्लिम संगठन से लिखित शिकायत मिली है और हम इस मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे।’ वर्सोवा में शिकायत करने वाले अंजुमन ए खादि- ए-हुसैन ने कहा कि, ‘सरदाना ने अपने ट्वीट से धार्मिक सीमाओं से परे पूरे भारतीय समुदाय को ठेस पहुंचाई है।’

हैदराबाद में सड़कों पर उतरे लोग

वहीं, न्यूज मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद में पुरानी हवेली इलाके में पत्रकार रोहित के ट्वीट से नाराज भारी संख्या में मुस्लिम और ईसाई धर्म के लोग सड़कों पर उतर आए हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पत्रकार की गिरफ्तरी की मांग की है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि रोहित के ट्वीट्स ईशनिंदा करने वाले हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, ये लोग शिया समुदाय के मौलाना निसार हुसैन हैदर अगा के नेतृत्व प्रदर्शन कर रहें है। दक्षिणी जोन डिप्टी पुलिस कमिश्नर के इस मामले में एक ज्ञापन भी सौंपा गया है, जिसमें कहा गया है कि मामला पहले ही दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि पिछले हफ्ते शिया समुदाय के लोगों ने हैदराबाद के दबीरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here