जापान के फुकुओका शहर में सड़क के गड्ढे को एक सप्ताह में पहले जैसा बनाकर दिखाया

0
जापान के फुकुओका शहर की अति व्यस्त सड़क को मरम्मत कर जनता के लिए फिर से खोल दिया गया है। पिछले मंगलवार को सुबह 5 बजे के करीब पांच लेन वाली इस सड़क पर 30 मीटर बड़ा गड्ढा बन गया था। जिसके कारण पास के इलाके की जमीन नीच बैठ गई थी। लेकिन एक सप्ताह बाद ही इस सड़क को पहले जैसा बनाकर पब्लिक लिए फिर से चालू कर दिया गया है।
जापान
पिछले मंगलवार को जापान में सुबह 5 बजे के करीब फुकुओका शहर में पांच लेन वाली सड़क पर 30 मीटर बड़ा गड्ढा बन गया और फाइव लेन वाली सड़क गड्ढे में तब्‍दील हो गई। देखते ही देखते इसमें पानी  भरने लगा। टूटे पाइप से लगातार बड़ी मात्रा में निकलने वाले पानी से गढ्डा भर गया। इसे देखते ही लोगों में भगदड़ मच गई। यह घटना पास के ही इलाके में जमीन के नीचे हो रहे रेल लाइन के निर्माण कार्य की वजह से हुई थी। इसके अलावा जमीन धंसने से सड़क किनारे के भवनों के ढहने का खतरा भी पैदा हो गया।
बीबीसी की खबर के अनुसार, जापान के कुशल श्रमिकों ने 5 लेन वाले इस 30 मीटर गड्ढे को जो 98 फुट चैड़ा और 15 मीटर गहरा था तेजी से भर दिया और पहले जैसी स्थिति वहां बना दी। इस बड़ी दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था व मीडिया द्वारा जल, बिजली व गैस सेवा बाधित होने की सूचना दे दी गई थी। जबकि परेशानी के लिए शहर के मेयर सोईचिरों ताकाशिमा ने खेद जताते हुए जनता को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी।
लेकिन कुशल जापानी प्रशासनिक व्यवस्थाओं के कारण मात्र एक सप्ताह में फिर से पहले जैसी सड़क बनाकर पब्लिक के लिए चालू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here