हैदराबाद पुलिस के वेंकटेश नाइक और वी. प्रताप सिंह ने नमाज पढ़ रहे मुस्लिम लोगों की मदद के लिए उतारी अपनी टोपी, जानिए क्यों?

0

आपने अक्सर कुछ पुलिस वाले ऐसे देखे होगें जो अपने कामों को लेकर जनता से फटकार सुनते रहते है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है। वीडियो में दो पुलिसकर्मी वाले नमाज पढ़ रहे मुस्लिम लोगों की मदद करते हुए नजर आए। पुलिसकर्मीयों के इन कामों के लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहें है।

मुस्लिम

गौरतलब है कि, ईद के मौके पर जब नमाजी अपने नमाज में व्यस्त थे तो वहां पर अचानक तेज हवा चलने लगी और कुछ नमाजियों की चटाईयां उड़ने लगी। इसी दौरान वहां पर मौजूद ये दोनों पुलिसकर्मी उड़ रही चटाईयों को ठीक करने में जुट गए। वहीं एक पुलिसकर्मी ने अपनी टोपी उतार कर इन चटाईयों के उपर रख दी ताकी वो उड़ ना सके।

हैदराबाद सिटी पुलिस के फेसबुक पोस्ट पर शेयर किए गए इस वीडियो में नजर आ रहे दोनों पुलिस वालों के नाम वेंकटेश नाइक और वी. प्रताप सिंह बताते हैं और यह दोनों पुलिसकर्मी कलारपथर पुलिस स्टेशन में तैनात है।

वहीं ‘जनता का रिपोर्टर’ को नाइक से फोन पर बातचीत करते हुए बताया कि मुस्लिम सुमदाय के लोग रोड पर ईद की आखिरी नमाज अदा कर रहे थे। जब लोग नमाज पढ़ रहें थे उस वक्त अचानक तेज हवा चलने लगी और मिट्ठी उड़ने लगी। जिसे देखकर मुझे अच्छा नही लगा और महसूस किया कि उससे लोगों को दिक्कत हो रही है। वे लोग नमाज पढ़ रहे थें इसलिए मैं उन्हें परेशान नहीं करना चाहता था।

साथ ही उन्होंने कहा कि, उस वक्त हम अपने धर्म को छोड़कर एक पुलिसकर्मी के तौर पर अपने कर्तव्य को निभाया। जिसके लिए मुझे बाद में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मझे सम्मानित किया गया। वीडियों वायरल होने के बाद लोग मेरे इस काम का सराहना कर रहें है। बता दें कि, इस दोनों पुलिसकर्मी को लोग एक स्टार के रुप में देश रहें है और लोग जमकर उनकी तारिफ कर रहें है।

देखिए वीडियो:

पुलिसकर्मियों के मानवीय चेहरे और धार्मिक सदभावना को उजागर करता…

ईद के मौके पर नमाजियों की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के मानवीय चेहरे और धार्मिक सदभावना को उजागर करता वीडियो

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, 28 June 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here