छत्तीसगढ़: CM रमन सिंह की बहू की डिलिवरी के लिए खाली करा दिया सरकारी अस्पताल का एक फ्लोर, एक बेड पर लेटने के लिए मजबूर हुए दो-दो मरीज

0

शनिवार(11 नवंबर) को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे अभिषेक की पत्नी एश्वर्या सिंह की डिलीवरी रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल डॉ भीमराव अंबेडकर मेमोरियल में हुआ था। इस दौरान अस्पताल का एक पूरा फ्लोर रिजर्व कर दिया गया था, वहीं सुरक्षा के लिए बड़ी तादाद में पुलिस भी तैनात रही। इस दौरान अस्पताल में मौजूद दूसरे मरीजों को कई परेशानियों का सामना करना।

रमन सिंह

मीडिया में यह ख़बर आने के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गए हैं। बता दें कि, शनिवार(11 नवंबर) को उनके बेटे अभिषेक की पत्नी ऐश्वर्या ने अस्पताल में बच्ची को जन्म दिया, जिसके लिए पूरे देश भर में तस्वीरें वायरल हुई रमन सिंह को बधाई मिली।

एनडीटीवी कि रिपोर्ट के मुताबिक, लेकिन जिस सरकारी अस्पताल में मुख्यमंत्री की बहू को प्रसूति के वक्‍त वीआईपी ट्रीटमेंट मिला। उसी वक्त सामान्य और गरीब परिवार की गर्भवती महिलाओं को बिस्तर साझा करना पड़ा, यही नहीं अस्पताल के बीमार डॉक्टरों के कमरे को भी पुलिस कंट्रोल रूम में तब्दील कर दिया गया।

अस्पताल की दूसरी मंजिल पर मुख्यमंत्री की बहू ऐश्वर्या की डिलीवरी हुई, लेकिन वहां सुरक्षा के इंतज़ाम इतने कड़े कर दिये गये कि आम आदमी के लिये मुश्किलें खड़ी हो गईं। अस्पताल के अधीक्षक ने कहा हमारे लिये गर्व की बात है कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री ने हमारे अस्पताल को चुना। हालांकि उन्होंने दिक्कतों का जिक्र करते कहा ‘700 मरीज़ों का इंफ्रास्ट्रक्चर है। 1200 मरीज भर्ती हैं, जगह की कमी है। नया निर्माण हो रहा है लेकिन धीरे धीरे।

साथ ही उन्होंने कहा, मैं स्वीकारता हूं कि प्रसूता वार्ड में दिक्कत हुई तो हमने 30 बेड की अलग से व्यवस्था की है ताकि उन्हें सिंगल बेड दे पाएं। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों ने बताया कि बहुत मुश्किल हुई, एक ही बिस्तर दिया है, हमने कहा लेकिन किसी ने सुना नहीं।

बता दें कि, यह वहीं अस्पताल है जहां इस साल अगस्त में तीन शिशुओं की मौत हो गई थी। घटना का कारण ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी का शराब पीना और करीब तीस मिनट तक ऑक्सीजन की सप्लाई रोकना बताया गया। ख़बरों के मुताबिक, ऑपरेटर रवि चंद्रा ड्यूटी के दौरान शराब पीकर सो गया था।

इस वजह से अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई। इस दौरान वेंटीलेटर पर रखे गए बच्चों में से तीन की ऑक्सीजन न मिलने के कारण मौत हो गई थी।

देखिए वीडियो

https://youtu.be/OnmQDytnKI0

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here