UP: पहली ही परीक्षा में फेल हुई योगी सरकार, गाजीपुर उपचुनाव में सत्ताधारी दल BJP की शर्मनाक हार

0

उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में योगी सरकार को जोर का झटका लगा है। गाजीपुर के जिला पंचायत सदस्य पद के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे सोमवार(3 जुलाई) को आए, जो बहुजन समाज पार्टी(बीएसपी) और समाजवादी पार्टी(सपा) के पक्ष में रहे। कासिमाबाद में बीजेपी चौथे नंबर पर तो करंडा में तीसरे नंबर पर रही।

file photo

मतगणना के परिणामों के अनुसार, कासिमाबाद जिला पंचायत सीट पर बीएसपी प्रत्याशी रीता देवी और करंडा जिला पंचायत सीट पर एसपी प्रत्याशी लाल बहादुर यादव की जीत हुई। इन दोनों सीटों पर बीजेपी को करारी मात मिली।कासिमाबाद क्षेत्र में बीएसपी की रीता देवी को 7124 और भासपा की शीला देवी को 3076 वोट मिले।

वहीं माकपा और एसपी गठबंधन की प्रत्याशी पुष्पा देवी को 2522 मत और बीजेपी की गुड़िया पासी को 1524 मत मिले। इस तरह बीएसपी प्रत्याशी रीता देवी ने भासपा प्रत्याशी शीला देवी को 4048 मतों से पराजित कर दिया।

करंडा जिला पंचायत क्षेत्र में एसपी के प्रत्याशी लाल बहादुर यादव को 5267 मत, बीएसपी के हीरालाल चक्रवर्ती को 3662 मत, बीजेपी के जयप्रकाश बिंद को 2848 मत, अजय कुशवाहा को 1096 मत, सत्यदेव यादव को 84 मत और शिवपूजन उर्फ पांचू को 72 मत मिले।

इस तरह एसपी प्रत्याशी लाल बहादुर यादव ने बीएसपी के हीरालाल चक्रवर्ती को 1605 मतों से पराजित कर दिया। उधर, ग्राम खजुआं में ग्राम प्रधान पद पर रमाकांत पांडेय 68 मतों से विजयी हुए। चुनाव परिणाम जहां एसपी और बीएसपी के लिए राहत लेकर आए, वहीं प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए जिला पंचायत उपचुनाव में करारी हार पार्टी के लिए चिंता का सबब बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here