नोटबंदी के बाद मायावती के भाई के अकाउंट में 1.43 करोड़, बीएसपी के खाते में 104 करोड़ रुपये हुए जमा

0

दिल्ली के करोलबाग स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच पर ईडी की छापामारी में बहुजन समाज पार्टी के एक खाते में 104 करोड़ रुपये मिले हैं। इसके अलावा पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भाई आनंद कुमार के खाते में 1.43 करोड़ रुपये जमा किए जाने की रसीद मिलने की बात कही जा रही है।

मायावती

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने बहुजन समाज पार्टी को 104 करोड़ रुपये से ज्यादा चंदा मिलने का खुलासा किया है। ये पैसे नोटबंदी लागू होने के बाद बैंक अकाउंट में जमा कराए गए हैं। इसे 45 दिन में आठ बार में जमा कराया गया है।

सूत्रों का कहना है कि 102 करोड़ रुपये 1 हजार रुपये के पुराने नोटों के रूप में जमा करवाए गए। जबकि, तीन करोड़ की राशि 500 के पुराने नोटों के रूप में जमा करवाए गए।

ईडी ने बैंक से सीसीटीवी फुटेज और खाते खोलने के लिए दस्तेमाल किए गए केवाईसी दस्तावेज भी मांगे हैं. माना जा रहा है कि आनंद के खातों के संदर्भ में एजेंसी जल्द ही आनंद को नोटिस जारी करेगी और कर अपवंचन कानून के तहत जांच के लिए आयकर अधिकारियों से भी कहेगी।

ईडी नोटबंदी के बाद हुए हवाला और धनशोधन के मामलों की जांच के लिए 50 से अधिक शाखाओं में पड़ताल कर रही है। हाल के दिनों में मायावती के भाई आनंद कुमार पर चौतरफा कार्रवाई का शिकंजा कसा है। आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और आनंद कुमार के खिलाफ आयकर न देने के मामले में 5 याचिकाएं सुनवाई के लिए दोबारा सूचीबद्ध कर दी है। बसपा की ओर से इस मामले में फिलहाल अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here