कोरोना वायरस के बारे में अफवाह फैलाने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

0

चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। इस बीच, कोरोना वायरस के बारे में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के संबंध में केरल में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कोरोना वायरस
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने मंगलवार (10 मार्च) को यह जानकारी दी। पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार त्रिशूर जिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और अन्य लोगों को अलप्पुझा और वायनाड जिले से गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि, दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में चीन में महामारी का रूप धारण कर चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। भारत में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों में घबराहट और बेचैनी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों में लगातार देशभर से कोराना वायरस की चपेट में आए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को एक एडवाइजरी जारी की जिसमें कहा गया है कि किसी भी देश से यात्रा करके भारत आये यात्री अपने स्तर पर अपनी जाँच करें और भारत सरकार द्वारा जारी की गई जरूरी हिदायतों पर ग़ौर करें।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक भारत में कोरोना के 50 मामलों की आधिकारिक पुष्टि की जा चुकी है और 1400 से ज़्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here