देश भर में आज मनाया जा रहा है ईद उल-अज़हा का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी मुबारकबाद

0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने देशभर में मनाई जा रहे मुस्लिम समुदाय के पर्व ईद उल-अज़हा पर देशवासियों को मुबारकबाद दी है।

ईद उल-अज़हा
(Photos by Ajay Aggarwal/Hindustan Times)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-अजहा पर सभी देशवासियों को बधाई दी। राष्ट्रपति कोविंद ने अपने ट्वीट में लिखा, “ईद मुबारक! ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है, लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है.आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और COVID19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी और उम्मीद जताई कि यह पर्व न्यायपूर्ण, समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए हमें प्रेरित करेगा। ईद-उल-अजहा को कुर्बानी का त्योहर भी कहते हैं। मोदी ने ट्वीट किया, “ईद मुबारक. ईद-उल-अजहा (Eid al-Adha) पर बधाई। यह दिन हमें न्यायपूर्ण, समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करे।” उन्होंने कहा कि भाईचारे और करुणा की भावना आगे बढ़े।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देशवासियों को बकरीद मुबारक कहा है। उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट कर लिखा है, “आप सभी को ईद अल-अजहा मुबारक।”

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ईद-उल-अजहा की सभी देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह कोरोना संकट आज पूरी दुनिया के सामने है उसकी वजह से इबादत तो हो रही है, लेकिन हिफाजत के साथ और इस इबादत में जुनून और जज्बे में कोई कमी नहीं है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भी बकरीद के मुबारक मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है- आप सभी को ईद-उल-अजहा मुबारक। बकरीद के मुबारक मौके पर दिल्ली के जामा मस्जिद में लोगों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा की। इसके अलावा देश के तमाम मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए लोग ईद की नमाज अदा कर रहे हैं और इस पर्व को मना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here