देश भर में आज मनाया जा रहा है ईद उल-अज़हा का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई

0

आज देशभर में लोग पूरे उत्साह के साथ ईद उल-अज़हा का त्योहार मनाया जा रहा है। सोमवार सुबह से ही देश के अलग-अलग मस्जिदों में लोग विशेष नमाज में हिस्सा ले रहे हैं। ईद के मौके पर सभी एक दूसरे को गले लगाकर मुबारकबाद दे रहें है और अमन व बरकत की दुआ मांग रहें हैं। इसी बीच, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती सहित तमाम नेता ईद के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दे रहें है।

ईद उल-अज़हा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ईद-उल-अजहा के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। ईद-उल-जुहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है। आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “ईद-उल-अज़हा के पर्व पर मेरी शुभकामनाएं. मैं उम्मीद करता हूं कि यह हमारे समाज में शांति और खुशहाली की भावना को बढ़ाएगा। ईद मुबारक!” उधर, उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह त्योहार भाईचारे, करुणा और एकता की भावना को प्रेरित करता है।

वेंकैया नायडू ने कहा कि यह त्योहार त्याग, बलिदान, विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने उम्मीद जताई कि त्योहार उत्सव की भावना को मजबूत करेगा और लोगों को एक-दूसरे के करीब लाएगा। उप-राष्ट्रपति ने कहा, ‘यह त्योहार निष्ठा, विश्वास और बलिदान का प्रतीक है और भाईचारे, करुणा और एकता की भावना को प्रेरित करता है।’ उन्होंने कहा कि ईद उल जुहा के महान आदर्श लोगों को जीवन में शांति और सद्भाव का संदेश देते हैं और देश में समृद्धि लाते हैं।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने ट्वीटर में लिखा, “समस्त देशवासियों व ख़ासकर यूपी के मुस्लिम समाज के हर उम्र के लोगों को ईद-उल-अज़हा (बक़रईद) की दिली मुबारकबाद. इस मौके़ पर केन्द्र व राज्य सरकारों से मांग है कि वे सर्वसमाज के करोड़ों-करोड़ गरीबों व बेरोजगारों आदि की तरक्की व खुशहाली के लिए जरूर ठोस कदम उठाएं।”

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here