गोवा: अस्पताल से छुट्टी मिलने के एक हफ्ते बाद BJP विधायक फिर हुए कोरोना पॉजिटिव

0

गोवा के सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक क्लाफासियो डियास फिर से कोरोना संक्रमित हो गए हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि, वह पहले भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे और पिछले हफ्ते ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

गोवा

राज्य के स्वास्थ्य सचिव नीला मोहनन ने संवाददाताओं से कहा, “विधायक फिर से कराई गई जांच में पॉजिटव पाए गए। उन्हें ईएसआई अस्पताल से गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।” मोहनन ने कहा कि विधायक डियास की पिछले हफ्ते हुई जांच की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, तब उन्हें ईएसआई अस्पताल में शिफ्ट किया गया था, लेकिन शुक्रवार को फिर से पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि विधायक के शरीर में वायरस मौजूद रह गया हो।

आईसीएमआर ने गाइडलाइन में परिवर्तन किया है, जिसके मुताबिक, ठीक दिखने पर मरीज को बिना जांच किए डिस्चार्ज किया जा सकता है। इसलिए पिछली बार बिना जांच किए ही उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। डियास राज्य के पहले विधायक हैं, जो कोरोना वायरस (कोविड-19) पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस का संकट अब और तेजी से बढ़ रहा है। यहां संक्रमितों की संख्या 17 लाख के करीब पहुंच गई है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान सर्वाधिक 57 हजार 117 नए मामले सामने आए हैं और 764 लोगों ने जान गंवाई है।

इसी के साथ देश में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 16 लाख 95 हजार 988 हो गई है। इनमें से 36 हजार 511 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लाख 94 हजार 374 मरीज ठीक हुए हैं। 5 लाख 65 हजार 103 ऐक्टिव केस हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत अभी भी दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश बना हुआ है।

ICMR के मुताबिक, देश में 31 जुलाई तक एक करोड़ 93 लाख 58 हजार 659 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। कल शुक्रवार को एक दिन 5 लाख 25 हजार 689 सैंपल टेस्ट किए गए।

Previous articleदेश भर में आज मनाया जा रहा है ईद उल-अज़हा का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने देशवासियों को दी मुबारकबाद
Next articleसीएम उद्धव ठाकरे बोले- सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को महाराष्ट्र बनाम बिहार का मुद्दा न बनाए