BJP नेताओं द्वारा लगातार मिल रहीं धमकियों के बीच दीपिका पादुकोण ने कार्यक्रम से वापस लिया अपना नाम, जहां PM मोदी अतिथि है

0

भारी विवाद के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज डेट टल गई है, इतना ही नहीं इस फिल्म को लेकर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पर व्यक्तिगत ताने भी कसे जा रहे हैं। फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर हरियाणा में बीजेपी नेता के द्वारा मिली मौत की धमकी के बाद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES) से अपना नाम वापस ले लिया है।

दीपिका पादुकोण
फाइल फोटो- अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

दीपिका का ये फैसला उस वक्त आया जब भारी विरोध के बाद उनकी फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीजिंग डेट टालनी पड़ी।बता दें कि इसके पहले दीपिका ने इस समिट में शामिल होने की मंजूरी दी थी। बता दें कि, यह सम्मेलन 28 से 30 नवंबर तक आयोजित होना है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप शामिल होंगी।

हालांकि, दीपिका ने समिट में हिस्सा लेने से क्यों इनकार किया है इसका कारण अभी तक नहीं पता चल पाया है। लेकिन दीपिका के इस समिट से हटने की मुख्य वजह पूरे देश में जारी पद्मावती विवाद को माना जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना सरकार में आईटी एवं उद्योग के प्रधान सचिव, जयेश रंजन ने कहा, ‘हॉलीवुड टू नॉलीवुड टू बॉलीवुड’ पर पैनल चर्चा होनी है। इस सत्र में पहले दीपिका पादुकोण के आने की उम्मीद थी लेकिन अब उन्होंने इंकार कर दिया है, हम देखेंगे कि उनकी जगह कौन ले सकता है। बता दें कि नाईजीरिया की फिल्म इंडस्ट्री को नोलीवुड के नाम से भी जाना जाता है।

बता दें कि, इस समिट को भारत और अमेरिका मिलकर आयोजित कर रहे हैं. थीम ‘वुमन फर्स्ट, प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल’ रखी गई है। समिट में दुनियाभर से करीब 1,500 उद्यमी, निवेशक हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि, फिल्म के विषय के कारण कुछ समूह इसका विरोध कर रहे हैं। खासकर राजपूत मुख्य रूप से दावा कर रहे हैं कि फिल्म इतिहास को बिगाड़ रही है और रानी पद्मावती का गलत चित्रण कर रही है। बीजेपी और कुछ दूसरे संगठनों ने भी भंसाली की इस फिल्म का विरोध किया है।

बता दें कि, कुछ संगठनों ने संजय लीला भंसाली का गला काटने और दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दे चुके है। इतना ही नहीं इसी बीचअभी हाल ही में हरियाणा के एक भाजपा नेता ने भंसाली और दीपिका पादुकोण का सिर धड़ से अलग करने वाले को 10 करोड़ रुपये का ईनाम देने की घोषणा की थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here