शर्मनाक: मध्यप्रदेश में मजदूरी करने से मना करने पर दबंगों ने दलित महिला की काटी नाक

0

मध्यप्रदेश के सागर जिले में मजदूरी से इनकार करने पर रेंवझा गांव में दबंगों द्वारा एक दलित महिला की नाक काटने और उसके पति के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है।

फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरखी पुलिस थाना प्रभारी आर एस बागरी ने बताया कि सोमवार को नरेन्द्र सिंह(32) और उसके पिता साहब सिंह ने राघवेन्द्र धानक (40) एवं उसकी पत्नी जानकी को अपने घर पर आने और मजदूरी का काम करने को कहा।

उन्होंने कहा कि जब राघवेन्द्र ने काम करने से मना कर दिया, तो बाप-बेटे भड़क गये और दोनों ने उसे गाली-गलौज देने के साथ-साथ उसकी बुरी तरह से डंडे से पिटाई कर दी। बागरी ने बताया कि जब जानकी अपने घायल पति को अस्पताल ले जा रही थी, इसी दौरान सोमवार को ही नरेन्द्र एवं साहब ने उसकी नाक जख्मी कर दी।

वहीं 35 वर्षीय महिला के पति राघवेंद्र का कहना है कि, ऊंची जाति के दो लोगों ने हमारे साथ यह दुर्व्यवहार किया है। उन्होंने मेरी पत्नी के नाक पर कुल्हाड़ी से वार किया और उसकी नाक काट दी।

यह घटना तब प्रकाश में आई जब पीडित महिला राज्य के महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े के सामने इस मामले में आरोपियों को सजा दिलवाने की गुहार लगाई। आयोग के दखल के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 324 और SC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है, आरोपी बाप-बेटे की तलाश की जा रही है।

वहीं लता वानखेड़े ने कहा कि, मामला गंभीर है। पीड़ित दंपति को जबरन बंधुआ मजदूर बनाने के लिए ले जाया जा रहा था, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here