दलित युवक से शादी करने पर गर्भवती मुस्लिम युवती को जिंदा जलाया

0

आपने ऑनर किलिंग के बहुत से मामले सुने होंगे, लेकिन कर्नाटक से ऑनर किलिंग का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आपका दिल दहल जाएंगा। कर्नाटक के बीजापुर जिले गुंडनकला गांव में एक मुस्लिम युवती को दलित युवक से प्रेम विवाह करने पर नाराज परिजनों ने 21 साल की गर्भवती बेटी को जिंदा जला दिया। युवती की शिनाख्‍त बानू बेगम के रूप में हुई है।

ऑनर किलिंग
photo- NDTV

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 21 साल की बानू बेगम को अपने ही गांव के 24 साल के सायाबन्ना शरनप्पा कोन्नूर से प्यार हो गया। सायबन्ना दलित और बानु मुस्लिम थी, दोनों के रिश्ते की बात सुनकर लड़की के परिजन भड़क उठे। लड़की के परिवारवालों ने इस रिश्ते का विरोध किया तो इस जोड़े ने भागकर गोवा में शादी करने का फैसला लिया, दोनों भागकर गोवा चले गए और वहां सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में एक-दूसरे से शादी कर ली।

Also Read:  कर्नाटक के युवक को अमेरिका ने घोषित किया अंतरराष्ट्रीय आतंकी

कुछ दिनों के बाद उन्हें लगा कि हमारी फैमिली मान जाएंगी जिसके बाद उन्होंने वापस आने का मन बना लिया था। कुछ समय बीतने के बाद दोंनों वापस गांव आ गए। उस समय बानो गर्भवती हो चुकी थी, दोनों को उम्मीद थी की बच्चे की खबर सुनते ही उन्हें घरवाले अपना लेंगे। लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ और दोनों पक्षों में जमकर झगड़ा और मारपीट हो गई।

Also Read:  शहर का कूड़ा जलाने से बदरंग हो रहा है ताजमहल: अमेरिकी अनुसंधान

जिसके बाद प्रेमिका के परिजनों ने उनकी बुरी तरह से पिटाई कर दी और लड़के को पत्थर से घायल कर दिया, जिसके बाद लड़का कैसे न कैसे पुलिस थाने पहुंचा लेकिन जब तक पुलिस के साथ वापस लौटा तो घरवालों ने बानू को आग के हवाले कर दिया। ख़बरों के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने मां, बहन, भाई के साथ जीजा को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस के मुताबिक अन्य दो आरोपी बानू की बड़ी बहन और भाई पुलिस की गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं।

Also Read:  Fake news by right-wing website and TV channel almost caused communal riots in Karnataka

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here