राजस्थान चुनाव: राहुल गांधी ने अजमेर शरीफ में चढ़ाई चादर, पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में की पूजा अर्चना

0
2

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (26 नवंबर) को राजस्थान की 13वीं सदी के सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर प्रार्थना की। कांग्रेस अध्यक्ष ने सोमवार सुबह ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में चादर चढ़ाई। दरगाह शरीफ में गांधी परिवार के खादिमों ने राहुल गांधी को परंपरागत तरीके से जियारत करवाई। राहुल के साथ पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सचिन पायलट मौजूद थे।

इसके बाद राहुल गांधी अजमेर से पुष्कर रवाना हो गए, जहां उन्होंने पुष्कर में प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की। राहुल जैसलमेर के पोखरण, जालोर और जोधपुर जिलों में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए रवाना होने से पहले पुष्कर में भगवान ब्रह्मा के मंदिर में भी प्रार्थना की।

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरे जोर से तैयारी में लगी हुई है। इसी सिलसिले में राहुल गांधी राजस्थान के दौरे पर हैं। सोमवार को वह राजस्थान के पश्चिमी हिस्से जैसलमेर के पोकरण सहित तीन स्थानों पर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

दरअसल, कांग्रेस अब अपने को सिर्फ मुसलमानों की पार्टी की रूप में नहीं दिखाना चाहती है। राहुल के कांग्रेस पार्टी का चेहरा बनने के बाद कांग्रेस की रणनीति में बड़ा बदलाव आया है। यही वजह है कि राहुल गांधी ने अगर अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत का कार्यक्रम तय किया, तो वहीं वह पुष्कर के मंदिर भी गए।

गौरतलब है कि रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अलवर में रैली को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था। आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव सात दिसंबर को होने वाले हैं। 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक चरण में चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here