भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने BJP नेता सांबित पात्रा, अमित मालवीय और अर्नब गोस्वामी को भेजा कानूनी नोटिस

0

भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स के आधार पर एक कहानी चलाने के लिए मानहानि का नोटिस भेजा है। श्रीनिवास बीवी ने अपने वकीलों के माध्यम से रिपब्लिक टीवी से एक सार्वजनिक माफी की मांग की है, माफी नहीं मागने पर वह टीवी चैनल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

भारतीय युवा कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि, श्रीनिवास बीवी ने अपने वकीलों के माध्यम से अमित मालवीय, संबित पात्रा और रिपब्लिक टीवी को भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 499 के तहत कानूनी नोटिस दिए हैं। एक सार्वजनिक माफी की मांग की गई है। माफी नहीं मांगने पर IYC अध्यक्ष मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

इससे पहले श्रीनिवास ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और भाजपा मीडिया सेल के हेड अमित मालवीय पर मानहानि वाले ट्वीट पोस्ट करने के लिए इसी तरह के कानूनी नोटिस भेजे थे।

संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में लिखा था, “बताया जा रहा है की जिस गाड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारी और सचिव essential sevices का पास लगा कर बड़े लोगों के लिए शराब की तस्करी कर रहें थे वह गाड़ी भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास (B V Srinivas) की है। दोस्तों ये है कांग्रेस का चरित्र।”

वहीं अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा था, “यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सरवन, मनीष शिले शराब की तस्करी करते पकड़े गये… गाड़ी IYC के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास की है। ग़रीबों को खाना बांटने के लिए ली थी स्कॉर्पियो की परमीशन… ये सब सोनिया गांधी और राहुल गांधी की नाक के नीचे दिल्ली में हो रहा है। कांग्रेस का चरित्र!”

अर्नब गोस्वामी ने अपने टीवी चैनल पर श्रीनिवास के तथ्यों की पुष्टि किए बिना संबित पात्रा और अमित मालवीय द्वारा पोस्ट किए गए मानहानि वाले ट्वीट्स के आधार पर कई समाचार चलाने का आरोप है। ख़बर लिखे जान तक न तो गोस्वामी और न ही उनके टीवी चैनल ने नवीनतम मानहानि नोटिस पर प्रतिक्रिया दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here