कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत के मामले में संबित पात्रा और आज तक के खिलाफ लखनऊ में शिकायत दर्ज

0

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई। यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने लखनऊ स्थित हजरतगंज कोतवाली में संबित पात्रा, समाचार चैनल आज तक के प्रमोटर और एंकर के खिलाफ साजिशन हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

राजीव त्यागी

बता दें कि, राजीव त्यागी का बुधवार (12 अगस्त) की शाम को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। निधन के थोड़ी देर पहले वह समाचार चैनल आज तक पर एक डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। बताया जाता है कि बहस खत्म होने के कुछ ही मिनटों में उन्हें तकलीफ शुरू हुई और वह बेहोश हो गए। जिसके बाद उन्हें गाजियाबाद स्थित यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राजीव त्यागी के निधन की खबर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में तेजी से फैल गई। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि अभी थोड़ी देर पहले जो शख्स टीवी चैनल पर एक दम दिख रहा था वह इस तरह से दुनिया अचानक छोड़ जाएगा।

शिकायत दर्ज कराने के बाद कांग्रेस नेता अंशु अवस्थी ने कहा, “राजीव त्यागी एक टीवी न्यूज चैनल की परिचर्चा में शामिल हुए थे। वहां भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा भी मौजूद थे। डिबेट में बहस के टॉपिक से अलग व्यक्तिगत रूप से बात होने लगी। संबित पात्रा ने राजीव त्यागी को जयचंद बोल दिया और कहा कि तिलक लगाने से कोई हिंदू नहीं हो जाता। इसी वजह से उन्हें शॉक लगा और उनकी मौत हो गई।”

अंशु अवस्थी ने कहा, ‘भविष्य में इस तरह की घटना न हो इसलिए संबित पात्रा, आज तक चैनल के प्रमोटर और न्यूज एंकर तीनों पर साजिशन हत्या की तहरीर दी गई है।”

डॉक्टर के मुताबिक, राजीव त्यागी डीबेट के दौरान ही अचानक कोलाप्स कर गए थे। राजीव त्यागी को अचेत देखकर उनके घर वालों ने पहले उन्हें कार्डियक मसाज और सीपीआर दिया। इसके बाद करीब 6:30 बजे उन्हें हॉस्पिटल लाया गया। जब वह हॉस्पिटल पहुंचे तो वह अचेत थे और रिस्पॉन्ड नहीं कर रहे थे। बीपी और पल्स भी नहीं था। इसके बाद हमने अपने अडवांस कार्डियक लाइफ केयर प्रोटोकॉल के तहत उनका इलाज शुरू किया। उन्हें वेंटिलेटर पर लिया और 45 मिनट तक सीपीआर, इंजेक्शन और लाइफ सेविंग ड्रग्स दी। इसके बावजूद वह नहीं बच पाए।

 

डॉक्टर के इस बयान ते बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हैशटैग #ArrestSambitPatra ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा के खिलाफ ट्वीट्स का अंबार लगने लगा है। कई यूजर्स राजीव त्यागी की आखिरी टीवी डिबेट का वीडियो शेयर कर संबित पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि पात्रा ने बेहद आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया जिससे त्‍यागी की तबीयत बिगड़ गई। कांग्रेस के पदाधिकारी समेत कई सोशल मीडिया यूजर्स संबित पात्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

राजीव त्‍यागी को टीवी जगत में खुलकर अपनी बात रखने के लिए जाना जाता था। भाजपा के संबित पात्रा के साथ उनकी कई बहसें बेहद तीखी नोंक-झोंक में बदल जाती थीं। वह तथ्‍यपरक बातें रखने के साथ-साथ अनूठे अंदाज में कांग्रेस का पक्ष रखने के लिए भी मशहूर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here