पी. चिदंबरम ने बुलेट ट्रेन को बताया नोटबंदी जैसा, कहा- यह सुरक्षा समेत सभी चीजों को समाप्त कर देगी

0

मुंबई के एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार(29 सितंबर) को हुई भगदड़ में 23 लोगों की मौत होने के अगले दिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी है, जो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज को खत्म करते हुए जाएगी। साथ ही उनका कहना है कि, ‘बुलेट ट्रेन सुरक्षा समेत सभी चीजों को समाप्त कर देगी।’

पी. चिदंबरम
फाइल फोटो

बता दें कि, चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘बुलेट ट्रेन नोटबंदी जैसी होगी। यह सुरक्षा समेत सभी चीजों की हत्या कर देगी।’ चिदंबरम ने आगे कहा कि रेलवे को बुलेट जैसे महंगे प्रॉजेक्ट्स पर काम करने की बजाय यात्रियों की सुरक्षा पर ध्यान देते हुए अपने ढांचे का विकास करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘रेलवे को सुरक्षा, बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं पर खर्च करना चाहिए, न कि बुलेट ट्रेन पर।’ उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन सामान्य लोगों के लिए नहीं होगी, यह उच्चस्तरीय लोगों की अहंकार यात्रा होगी।

आपको बता दें कि, इससे पहले बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भी केंद्र सरकार की बुलेट परियोजना पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि रेलवे को पहले सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

बता दें कि, आज ही राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि, हमें पाकिस्तान जैसे दुश्मनों या आतंकियों की जरूरत ही क्या है? ऐसा लगता है कि लोगों की जान लेने के लिए हमारी अपनी रेलवे ही काफी है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, ‘मुंबई में स्थानीय रेलवे के मौजूदा ढांचे में जब तक सुधार नहीं किया जाता, हम बुलेट ट्रेन के लिए एक भी ईंट नहीं रखने देंगे।’

आपको बता दें कि, जापान के पीएम शिंजो आबे और पीएम मोदी ने 14 सितंबर को गुजरात के साबरमती स्टेडियम ग्राउंड में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखी थी। इस ट्रेन के चलने से मुंबई-अहमदाबाद के बीच 500 किलोमीटर की दूरी 2 घंटे में तय की जा सकेगी। 1.20 लाख करोड़ का ये प्रोजेक्ट 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here