CBSE पेपर लीक के मामले को लेकर एक बार फिर राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज

0

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं क्लास का गणित और 12वीं का अर्थशास्त्र परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद लाखों छात्रों में बेहद नाराजगी है। साथ ही विपक्षी पार्टियां भी पेपर लीक मामले में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और मोदी सरकार पर सीधे तौर पर हमलावर है।

पेपर लीक
photo- @RahulGandhi

इसी बीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार(30 मार्च) को एक बार फिर से इसी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस बार राहुल गांधी ने पीएम मोदी की ओर से छात्रों के लिए लिखी गई किताब एग्जाम वॉरियर्स के बहाने पीएम पर निशाना साधा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार(30 मार्च) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, परीक्षा में छात्रों का तनाव दूर करने के लिए पीएम ने एग्जाम वॉरियर बुक लिखी थी। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा कि, अब उनकी अगली किताब होगी एग्जाम वॉरियर-2, जो पेपर लीक के बाद परेशान स्टूडेंट्स और परिजनों को तनाव मुक्त रहने के टिप्स देगी।

बता दें कि, बोर्ड एग्जाम के दौरान छात्रों को तनाव से दूर रखने के मकसद से पीएम मोदी ने छात्रों के लिए एक किताब लिखी है। जिसका नाम ‘एग्जाम वॉरियर्स’ है और इसका अर्थ है ‘परीक्षा के योद्धा’। यह किताब बोर्ड एग्जाम की तैयारियों पर आधारित है और इसमें एग्जाम की टेंशन से निपटने के लिए सारे टिप्स बताएं गए हैं।

बता दें कि, इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार(29 मार्च) को पेपर लीक कांड के बहाने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला था। एक ट्वीट के जरीए उन्होंने RSS और BJP पर शैक्षणिक संस्थानों को बर्बाद करने का भी आरोप लगाया था।

राहुल ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘परीक्षा में पेपर लीक होने से लाखों छात्रों के भविष्य पर पानी फिर गया है, कांग्रेस ने हमेशा शैक्षणिक संस्थानों को सुरक्षित रखा है। ये तब हो रहा है जब बीजेपी-आरएसएस जैसे संगठन संस्थाओं को नष्ट करने में लगे है। मेरा विश्वास कीजिए ये तो अभी शुरुआत है।’

बता दें कि, इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार(29 मार्च) की सुबह ट्वीट कर लिखा था कि, ‘कितने लीक? डेटा लीक! आधार लीक! SSC Exam लीक! Election Date लीक! CBSE पेपर्स लीक! हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके साथ ही ‘बस एक साल और’ हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

बता दें कि, सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लास के गणित और 12वीं क्लास के अर्थशास्त्र का पेपर लीक हुआ था। पेपर लीक होने के चलते सीबीएसई ने दोनों पेपर रद्द कर दिए। बोर्ड ने फैसला किया है कि इन विषयों की परीक्षाएं दोबारा कराई जाएंगी। नई तारीख का ऐलान कुछ दिनों में सीबीएसई की वेबसाइट पर जारी कर दी जाएंगी। बता दें कि, पेपर लीक के मामले को लेकर छात्र-छात्राएं सीबीएसई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here