CBSE पेपर लीक पर राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, कहा- ‘हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है’

0

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं क्लास का गणित और 12वीं का अर्थशास्त्र परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद लाखों छात्रों में बेहद नाराजगी है। साथ ही विपक्षी पार्टियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे तौर पर हमलावर है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि हमारा ‘चौकीदार वीक’ है।राहुल गांधी ने गुरुवार (29 मार्च) सुबह ट्वीट कर लिखा, ‘कितने लीक? डेटा लीक! आधार लीक! SSC Exam लीक! Election Date लीक! CBSE पेपर्स लीक! हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके साथ ही ‘बस एक साल और’ हैशटैग का इस्तेमाल किया है।

बता दें कि बुधवार को सीबीएसई बोर्ड की 10वीं क्लास के गणित और 12वीं क्लास के अर्थशास्त्र का पेपर लीक हुआ था। पेपर लीक होने के चलते सीबीएसई ने दोनों पेपर रद्द कर दिए। बोर्ड ने फैसला किया है कि इन विषयों की परीक्षाएं दोबारा कराई जाएंगी। नई तारीख एक हफ्ते में सीबीएसई की वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने पर नाराजगी जाहिर की है। वहीं, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने पेपर लीक मामले में दुख जताते हुए कहा कि सरकार आंतरिक जांच करा रही है।

जावडेकर ने कहा कि पीएम मोदी ने इस मामले में उनसे टेलीफोन पर बात की है और पेपर लीक न हो इसके लिए सख्त कदम उठाने को कहा है। उन्होंने कहा कि इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्र के कुछ हिस्से व्हाटस्एप पर लीक हुए हैं। इस संबंध में दिल्ली पुलिस में शिकायत की गयी है और इसके लिए एक विशेष दल का गठन किया गया है।

उन्होंने बताया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा प्रश्नपत्र के वितरण के समय सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने का भी निर्णय लिया गया है। सीबीएसई के मुताबिक, दसवीं में 16 लाख, 38 हजार, 428 और बारहवीं में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी इस बार परीक्षा दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here