…जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की मुलाकात एक नन्हे जस्टिन ट्रूडो से हुई

0
>

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहीं है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहें है। दरअसल, शनिवार(15 जुलाई) को सीरियाई शरणार्थी के कैंप में जस्टिन ट्रूडो की मुलाकात अपने हमनाम (Namesake) एक नन्हे जस्टिन ट्रूडो से हुई।

जस्टिन ट्रूडो
फोटो- @AdamScotti

जब नन्हे जस्टिन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से मिले तो वो चैन से सो रहे थे शायद इसी कारण पीएम जस्टिन ट्रूडो की गोद में भी नन्हे जस्टिन बेहद सुकून के साथ सोते हुए नज़र आएं। लेकिन इस भावुक पल की तस्वीर जस्टिन ट्रूडो के फोटोग्राफर एडम स्कॉटी (Adam Scotti) ने अपने ट्विटर पेज पर ट्वीट किया है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दें कि, यह नन्हे जस्टिन ढाई साल का है और उसका पूरा नाम जस्टिन ट्रूडो एडम बिलान है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शरणार्थी शिविर में मौजूद नन्हा जस्टिन ट्रूडो सीरियाई दंपत्ति की संतान है। पीएम ट्रूडो ने उस दंपत्ति से मिने के बाद उसका इस बात के लिए शुक्रिया किया क्योंकि उन्होंने अपने बच्चे का नाम उनके नाम पर रखा है। पीएम ट्रूडो से मुलाकात के दौरान सीरियाई रिफ्यूजी दंपत्ति ने बताया कि नन्हे जस्टिन का जन्म मई में कैलगरी में हुआ था।

ख़बरों के मुताबिक, जूनियर ट्रूडो की मां का नाम आरफा बिलान और पिता का नाम मोहम्मद बिलान है। सीरियाई पति-पत्नी ने बताया कि कनाडा ने इतनी संख्या में सीरियाई शरणार्थियों को अपने देश में पनाह दी है। वे इस बात से काफी खुश हैं और उनकी इसी भलाई का शुक्रिया कहने के लिए उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर ही जस्टिन ट्रूडो रखा है।

गौरतलब है कि, साल 2011 में संघर्ष शुरू होने के बाद सीरिया से 40 लाख से ज्यादा सीरियाई लोग अपना देश छोड़ चुके हैं। वैसे तो कनाडा ने सितंबर तक 10 हजार सीरियाई शरणार्थियों को पनाह देने की बात कही थी, लेकिन नई चुनी हुई सरकार ने नवंबर 2015 से जनवरी 2017 के बीच 40,000 से अधिक सीरियाई शरणार्थियों को कनाडा ने पनाह दी है।

बता दें कि, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के साथ ही कुछ यूजर्स इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रया भी दे रहें है। लोगों को यह तस्वीर खूब पसंद आ रही है।

Also Read:  अपने और विश्व के लिए महत्वपूर्ण कामों को अंजाम दे सकते हैं भारत-अमेरिका : व्हाइट हाउस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here