‘3 साल पूरा होने पर मोदी सरकार ने विज्ञापनों पर खर्च किए 2,000 करोड़ रुपये’

0

मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर किए जा रहें प्रचार को लेकर एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार (27 मई) को भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। (AAP) ने कहा कि, केंद्र सरकार के तीन साल के कामकाज का बखान करने पर 2,000 करोड़ रुपये का खर्च किया है।

2,000 करोड़
photo- newsstate

 

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार (27 मई) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर किए जा रहें विज्ञापनों पर सवाल उठाया। सिसोदिया ने कहा, ‘3 साल पूरे होने पर सरकार के लोग जश्न मना रहे हैं। अच्छी बात है कि 3 साल पूरे हो गए हैं आपके, जनता भी सुकून में है कि 3 साल पूरे हो गए हैं, अब कम समय ही बचा है।

लेकिन केंद्र सरकार के 3 साल पूरे होने के मौके पर BJP शासित राज्यों में जिस तरह रोज-रोज विज्ञापन दिए जा रहे हैं उससे पता चलता है कि BJP की राज्य सरकारें किस तरह जनता की कमाई को अखबारों, टीवी और सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार के प्रचार में लुटा रही हैं।’

साथ ही उन्होंने कहा कि, “हमने विभिन्न राज्यों में पड़ताल की तो हमें पता चला कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के तीन साल के कामकाज का प्रचार करने के लिए 2,000 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। साथ ही सिसोदिया ने मध्य प्रदेश, झारखंड और राजस्थान के अखबार उठाकर उन पर फ्रंट पेज ऐड दिखाते हुए कहा कि इन राज्यों की जनता को उसी के पैसे लुटाकर केंद्र सरकार के फ्रंट पेज ऐड दिखाए जा रहे हैं और नीचे ‘जनहित में जारी’ लिखा हुआ है।

साथ ही (AAP) ने कहा कि बखान में खर्चा करने के बजाए, इन रुपयों का उपयोग स्कूल और अस्पताल बनाने पर करना चाहिए था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here