हरियाणा में लगातार हो रही रेप की घटनाओं पर BJP सांसद किरण खेर ने कहा, ‘ऐसी घटनाएं हमेशा से होती रही हैं’

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्य हरियाणा में बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रहीं है। बीते कुछ दिनों में राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई गैंगरेप और हत्या के मामलों ने महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस के दावों की पोल खोल दी है। हरियाणा में लगातार हो रहें रेप की घटनाओं ने राज्य के साथ पूरे देश को हिला कर रख दिया है।

photo- ANI

हरियाणा के जींद, पानीपत, पिंजौर और देश की राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद, गुरुग्राम में रेप की घटना सामने आने के बाद लोग गुस्से में है। इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद और अभिनेत्री किरण खेर ने कहा कि, ऐसी घटनाएं हमेशा से होती रही हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, हरियाणा में लगातार हो रहीं रेप की घटनाओं पर चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद किरण खेर ने रविवार(21 जनवरी) को कहा कि, ‘ऐसी घटनाएं हमेशा से होती रही हैं, केवल माइंडसेट बदलाव ला सकता है। परिवार से ही समाज बदलना शुरू होता है।’

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले ही हरियाणा पुलिस के एडीजीपी ने शर्मनाक तरीके से रेप को ‘समाज का हिस्सा’ बता दिया था। हरियाणा पुलिस के एडीजीपी आरसी मिश्रा ने कहा था कि, रेप समाज का हिस्सा है। ऐसी घटनाएं आज से नहीं, लंबे समय से होती आ रही हैं।

 

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है कि, बीजेपी सांसद किरण खेर ने रेप की घटना पर विवादित बयान दिया हो। इससे पहले चंडीगढ़ गैंगरेप मामले में किरण खेर विवादित बयान दे चुकी हैं। उन्होंने गैंगरेप पीड़िता को नसीहत देते हुए कहा था कि पीड़िता को भी ख्याल रखना चाहिए था।

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक किरण खेर ने गुरुवार (30 नवंबर) को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा कि बच्ची की समझदारी को भी मैं थोड़ा सा कहना चाहती हूं, सारी बच्चियों को, कि ऑलरेडी (पहले से ही) जब कोई तीन आदमी बैठे हुए हैं उसके अंदर तो आपको उसमें बैठना नहीं चाहिए था, मैं यह लड़कियों की सुरक्षा के लिए कह रही हूं।’

बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि ‘हम लोग जब मुंबई में टैक्सी में बैठते थे, अगर हमें कोई छोड़ने आता था तो हम उसे टैक्सी का नंबर लिखा देते थे।’ उन्होंने कहा कि अब तो मोबाइल फोन हैं, लड़कियों को ऑटो पकड़ते समय उसका नंबर नोट करके घर वालों को मैसेज कर देना चाहिए। इससे ऑटो वालों के मन में भय रहेगा।

हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद किरण खेर ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने तो यह कहा था कि जमाना बहुत खराब है, बच्चियों को एहतियात बरतना चाहिए। चंडीगढ़ पुलिस पीसीआर भेजती है अगर कोई लड़की रात में 100 नंबर पर फोन करती है तो। इसमें राजनीति को शामिल नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लानत है उनपर जिन्होंने इसका राजनीति करने की कोशिश की है। आपके घर में भी बच्चियां हैं। आपको भी मेरी तरह रचनात्मक बता करनी चाहिए, विनाशकारी नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here