चंडीगढ़ गैंगरेप मामला: BJP सांसद किरण खेर का विवादित ​बयान, कहा- जब ऑटो में पहले से ही 3 लोग बैठे थे तो लड़की को नहीं बैठना चाहिए था, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

0

चंडीगढ़ में हुए गैंगरेप मामले पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद और अभिनेत्री किरण खेर ने पीड़िता को नसीहत देते हुए विवादित बयान दिया है। न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक किरण खेर ने गुरुवार (30 नवंबर) को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा कि बच्ची की समझदारी को भी मैं थोड़ा सा कहना चाहती हूं, सारी बच्चियों को, कि ऑलरेडी (पहले से ही) जब कोई तीन आदमी बैठे हुए हैं उसके अंदर तो आपको उसमें बैठना नहीं चाहिए था, मैं यह लड़कियों की सुरक्षा के लिए कह रही हूं।’

(Indian Express photo by Sahil Walia)

बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि ‘हम लोग जब मुंबई में टैक्सी में बैठते थे, अगर हमें कोई छोड़ने आता था तो हम उसे टैक्सी का नंबर लिखा देते थे।’ उन्होंने कहा कि अब तो मोबाइल फोन हैं, लड़कियों को ऑटो पकड़ते समय उसका नंबर नोट करके घर वालों को मैसेज कर देना चाहिए। इससे ऑटो वालों के मन में भय रहेगा।

हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद किरण खेर ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने तो यह कहा था कि जमाना बहुत खराब है, बच्चियों को एहतियात बरतना चाहिए। चंडीगढ़ पुलिस पीसीआर भेजती है अगर कोई लड़की रात में 100 नंबर पर फोन करती है तो। इसमें राजनीति को शामिल नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लानत है उनपर जिन्होंने इसका राजनीति करने की कोशिश की है। आपके घर में भी बच्चियां हैं। आपको भी मेरी तरह रचनात्मक बता करनी चाहिए, विनाशकारी नहीं।

कांग्रेस ने साधा निशाना

हालांकि किरण खेर द्वारा सफाई देने के बाद भी मामला ठंडा होता नहीं दिख रहा है। बीजेपी सांसद के बयान को कांग्रेस हथियार की तरह इस्तेमाल कर हमला बोल रही है। खेर की इस टिप्पणी पर कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने कहा कि  मैं हैरान हूं कि उन्होंने ऐसा बयान दिया। एक गंभीर मुद्दे पर यह काफी हल्का बयान है। चंडीगढ़ को महिलाओं के लिए सेफ कैसे बनाया जाए उन्हें इस बात पर अधिक जोर देने की जरूरत है।

किरण खेर के बयान पर सोशल मीडिया पर भड़के लोग 

https://twitter.com/MumAlertCitizen/status/936139397648474112

https://twitter.com/BlueTiick/status/936140841638350848

क्या है चंडीगढ़ गैंगरेप मामला?

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक 20 नवंबर को मोहाली में पीजी में रहने वाली एक लड़की (22) ने घर जाने के लिए ऑटो लिया था। जिसके बाद सेक्टर-42 के पेट्रोल पंप पर ऑटो ड्राइवर ने तेल भरवाया और उस दौरान दो अन्य लोग भी ऑटो में शवार थे। युवती को लगा कि वे यात्री हैं। इसी दौरान ऑटो ड्राइवर ने सेक्टर-53 की स्लिप रोड पर ऑटो में खराबी आने का बहाना बनाकर उसे रोक दिया।

युवती जब किराया देने की बात कहने लगी तो ऑटो ड्राइवर के दोस्तों ने लड़की का मुंह दबा लिया और झाड़ियों में ले गए और तीनों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया। वहीं, अब आरोपी मोहम्मद इरफान, मोहम्मद गरीब और पोपू सीरियल को 29 नवंबर को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई कल यानी 1 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here