BJP सांसद के विवादित बोल- गांधी और नेहरू को बताया ‘कचरा’, कांग्रेस ने की गिरफ्तारी की मांग

0

असम के एक भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के सांसद ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तुलना कचरे से कर दी। जिससे नराज़ कांग्रेस ने बीजेपी सांसद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

बीजेपी सांसद
फाइल फोटो- बीजेपी सांसद कामाख्या प्रसाद तासा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जोरहाट के सांसद कामाख्या प्रसाद तासा ने सोनारी में एक जनसभा में कहा कि, कांग्रेस ने इतने सालों में लोगों के दिमाग में नेहरू-गांधी का कचरा भर दिया है और अब किसी अन्य सिद्धांत के लिए जगह नहीं छोड़ी है। वहीं, कांग्रेस का आरोप है कि कामाख्या प्रसाद तासा ने कथित रूप से गांधी और नेहरू की तुलना कचरे से की। कांग्रेस ने उनके इस बयान के लिए बीजेपी सांसद की गिरफ्तारी की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी सांसद कामाख्या प्रसाद तासा ने एक रैली में कथित रूप से कहा था कि, कांग्रेस ने लोगों के दिमाग को गांधी और नेहरू जैसे लोगों के कचरे से धो डाला और इन लोगों ने दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों को जानने की कोशिश भी नहीं की।

बीजेपी सांसद की इस टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी में तासा का पुतला जलाया और संसद से उनकी बर्खास्तगी की मांग की।

असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि, कामाख्या प्रसाद तासा का बयान ना सिर्फ भारत, हमारे स्वतंत्रता सेनानियों, हमारे संविधान का अपमान है, बल्कि एक गंभीर अपराध भी है।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे और कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी इस बयान की निंदा की। गौरव गोगोई ने ट्वीट कर कहा कि, बीजेपी सांसद कामाख्या प्रसाद तासा द्वारा पंडित नेहरू और गांधी की तुलना कचरे से करना निंदनीय है और इसके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

वहीं दूसरी और कांग्रेस के एक और सांसद सुष्मिता देव ने कहा कि, ‘2014 के चुनाव में एक सरकार को पूर्ण बहुमत मिली लेकिन श्री तासा जैसे सांसदों की क्वालिटी सवालों के घेरे में है। उनकी टिप्पणी निंदनीय है।’कांग्रेस ने असम में बीजेपी पर आरएसएस की विचारधारा फैलाने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here