मध्य प्रदेश: राहुल गांधी की मौजूदगी में बीजेपी विधायक संजय शर्मा ने थामा कांग्रेस का हाथ

0

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बड़ा झटका लगा है। नरसिंहगढ़ जिले के तेंदूखेड़ा से बीजेपी विधायक संजय शर्मा ने मंगलवार (30 अक्टूबर) को पार्टी से किनारा कर कांग्रेस का दामन थाम लिया। संजय शर्मा समेत सभी नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

मध्य प्रदेश

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस में शामिल होने के बाद संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज सिंह के नेतृत्व में घुटन महसूस हो रही थी। सिर्फ़ बातों के अलावा मुख्यमंत्री ने मेरे विधानसभा क्षेत्र में कुछ नहीं किया।

दो बार तेंदुखेडा सीट से पार्टी के विेधायक रहे संजय शर्मा का कांग्रेस में जाना बीजेपी को ऐन चुनाव के वक़्त बड़ा झटका माना जा रहा है। संजय शर्मा पहले कांग्रेस में ही थे, बाद में बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें तेंदूखेड़ा से टिकट मिला था। बीजेपी विधायक संजय शर्मा के अलावा पूर्व विधायक कमला पट आर्य और गुलाब सिंह किरार ने भी कांग्रेस का दामन थामा।

बताया जा रहा है कि संजय शर्मा को इस बात का अहसास हो गया था कि इस बार बीजेपी उनको टिकट नहीं देगी। संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस उन्हें तेंदूखेड़ा से ही अपना प्रत्याशी बनाएगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कांग्रेस में उनकी घर वापसी कराई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से मप्र में सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है। कांग्रेस इसी माहौल का फायदा उठाना चाहती है। राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here