महाराष्ट्र: BJP के मंत्री बोले- ‘पत्रकार पैसों के लिए कुछ भी लिखते हैं, उन्हें जूतों से पीटना चाहिए’

0

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उनके मंत्री किसी न किसी वजह से आए दिन उन्हें परेशानी में डालते रहते हैं। इस बार राज्य के सामाजिक न्याय राज्यमंत्री दिलीप कांबले पत्रकारों पर दिए गए अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं। दिलीप कांबले ने शनिवार(27 मई) को हिंगोली में एक कार्यक्रम में कहा कि ‘पत्रकार पैसों के लिए कुछ भी लिखते हैं, उन्हें जूते मारने चाहिए।’

फाइल फोटो: Mid day

सोशल मीडिया पर वायरल एक अन्य वीडियो में कांबले यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि पत्रकार पैसों के लिए कुछ भी लिखते हैं, उन्हें जूतों से मारना चाहिए। इस वीडियो में उन्होंने आगे कहा कि मेरी पार्टी ने मुझे सिखाया है कि पत्रकारों को चप्पलों से मारों। हालांकि, वीडियो वायरल होते ही कांबले अपने बयान से पलटी मार गए।

विवादित बयान पर सफाई देते हुए मंत्री ने कहा कि मैंने पत्रकारिता के नाम पर लूटमार करने वाले फर्जी पत्रकारों के बारे में यह बात कही थी। उन्होंने कहा कि मैं मीडिया का बहुत सम्मान करता हूं और पत्रकारों के बारे में ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकता।

वहीं, बीजेपी मंत्री के आत्तिजनकर टिप्पणी पर कांग्रेस ने तीखी निंदा करते हुए कांबले को मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि कांबले, जिन्होंने कहा है कि पत्रकारों को जूतों से पीटना चाहिए और उनकी पार्टी ने उन्हें वैसा करने के लिए प्रशिक्षित किया है।

सावंत ने बयान को बेहद आपत्तिजनक बताते सत्ता उनके सिर पर सवार हो गई है, लेकिन जनता सत्ता का यह नशा उतार देगी। सावंत ने कहा कि आज देश में पत्रकारों को दहशत में काम करना पड़ रहा है। वहीं, एनसीपी प्रवक्ता उदय प्रताप सिंह ने कहा कि सत्ता के नशे में चूर मंत्रियों को नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें फिर जनता के सामने जाना होगा। मंत्री पद हमेशा नहीं रहता।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार की शादी में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के मंत्री, विधायक और पुलिसकर्मियों के पहुंचने को लेकर खुद हंगामा हुआ था। 19 मई को नासिक में दाऊद के एक रिश्तेदार की शादी हुई थी। इस शादी में बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के करीबी माने जाने वाले मंत्री गिरीश महाजन भी पहुंचे थे।अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बीजेपी नेता और स्वास्थ्य शिक्षामंत्री गिरीश महाजन 19 तारीख को दाऊद की भतीजी की शादी में कथित तौर पर शामिल हुए थे। बता दें कि महाजन को फडणवीस का बेहद करीबी माना जाता है। महाजन के अलावा विधायकों और पार्षदों समेत कुछ नेताओं ने भी कथित तौर पर इस शादी समारोह में हिस्सा लिया था। जिसे लेकर कांग्रेस फडणवीस सरकार पर जमकर निशाना साधा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here