अमेरिका में सिख समुदाय के बाद मुस्लिम परिवार पर हमला, घर में घुसकर की तोड़फोड़

0

अमेरिका में डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दूसरे देश के लोगों पर लगातार हमला किया जा रहा है। यह सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा है। जिसका ताजा मामला वर्जीनिया के फैयरफेक्स काउंटी का है। सिख समुदाय के युवक पर हमले के बाद अब पाकिस्तानी परिवार पर हमला किया गया है। अमेरिका में पाकिस्तानी मूल के रहने वाले एक मुस्लिम परिवार के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया और घर में घुसकर तोड़फोड़ की।

अमेरिका
file photo

जनसत्ता कि ख़बर के अनुसार, मुस्लिम परिवार के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया है बदमाशों ने घर में काफी तोड़फोड़ की। इसके बाद आरोपियों ने घर में रखी धार्मिक किताब कुरान का भी अपमान किया और वहां से ग्रीन कार्ड और 25 हजार डॉलर की सोने के जेवर चुराकर चंपत हो गए। जिस समय बदमाशों ने हमला किया उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था।

एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मारुख और शोयब वर्जीनिया के फैयरफेक्स काउंटी में रहते हैं।पूरा परिवार वीकेंड पर घूमने के लिए बाहर गया हुआ था। वे जब वापस आए तो उन्हें अपने घर का सामान इधर-उधर पड़ा मिला जिसमें से कुछ सामान गायब था। दोनों ने बताया कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मारुख ने बताया कि घर में कुरान के पन्नों का फाड़कर फेंका हुआ था। उसने बताया कि वे हमारा ग्रीन कार्ड और जो शादी पर सोने की चीज उपहार में मिली थी उसे भी साथ ले गए। वहीं शोयब का कहना है कि, इतना सब बदमाशों ने इसलिए किया क्योंकि उन्हें पता चल गया होगा कि वे किसी मुस्लिम परिवार के घर में हैं।

अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशन काउंसिल ने इस घटना को घृणा अपराध के तौर पर जांच करने की मांग की है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। आपको बता दें कि इससे पहले इससे पहले भारतीय मूल के कई नागरिकों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। 22 फरवरी को कांसास में 32 वर्षीय भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्‍या करते समय हत्‍यारा चिल्‍ला रहा था गेट आउट ऑफ माय कंट्री।

भारतीय इंजीनियर पर हमले के समय बचाव करने आए एक अन्‍य भारतीय आलोक मादासानी और एक अमेरिकी व्‍यक्ति इयान ग्रलियट भी घायल हो गई थे। इस हमले के बाद हत्‍यारे एडम पुर्रिंटन को हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। अमेरिका में डॉनल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद दूसरे देश के लोगों पर लगातार हमले बढ़ते ही जा रहे रहा है। यह सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here