अमेरिका: एयरपोर्ट पर मुस्लिम महिला पर हमला करते हुए बोला शख्स- ‘ट्रम्प आ गया है, सभी लोगों से निपट लेगा

0

अमेरिका के मैसेचुसेट्स में रहने वाले रोबिन रोड्स (57) नाम के एक शख़्स को एक मुस्लिम महिला पर हमला करने, उसे गैर कानूनी तरीके से बंधक बनाने और उस पर धार्मिक टिप्पणी करने का दोषी पाया है। इस शख्स ने महिला पर सिर्फ उनके धर्म की वजह से हमला किया था और जातिसूचक शब्द बोले थे।

मुस्लिम महिला
फाइल फोट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रोबिन रोड्स नाम के इस व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर जनवरी में डेल्टा स्काई लाउंज में काम करने वाली एक मुस्लिम महिला पर हमला किया और उसे चोट पहुंचाई। इतना ही नही साथ ही महिला के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ‘तुम सबसे छुटकारा दिलाएंगे’। अदालत ने इस व्यक्ति पर हेट क्राइम की भी धाराएं लगाई है। अमेरिकी क़ानून के मुताबिक इस शख़्स को अब चार साल की सजा हो सकती है।

जनसत्ता कि ख़बर के अनुसार, क्वींस डिस्ट्रिक्ट के एटर्नी रिचर्ड ब्राउन ने कहा है कि, ‘जनवरी महीने में रोड्स मैसाचुएचट्स जाने के लिए जेकेएफ एयरपोर्ट पर कनेक्टिंग फ्लाइट का इंतज़ार कर रहा था, जब वो वहां स्टॉफ ऑफिस में पहुंचा तो वहां वो एक मुस्लिम महिला स्टाफ से भिड़ पड़ा, रोड्स ने उस महिला से पूछा, तुम यहां क्या कर रही हो, क्या तुम यहां नमाज पढ़ रही हो, क्या तुम सो रही हो।’

रोड्स के खिलाफ दर्ज आपराधिक मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि इसके बाद इस शख्स ने दरवाजे पर जोर से धक्का दिया, और महिला पर भी हमला किया, डरी सहमी हुई महिला ने पूछा कि मेरी क्या गलती है मैने क्या किया। इसके जवाब में आरोपी ने कहा कि तुमने कुछ नहीं किया है लेकिन मैं तुम्हें धक्का देने जा रहा हूं।

इसके बाद डर से महिला वहां से भागनी चाही लेकिन, रोड्स ने उसका रास्ता रोक दिया, और चिल्लाकर बोला, ‘ट्रम्प अब आ गया है, वो तुम सभी लोगों से निपट लेगा, तुम जर्मनी, बेल्जियम और फ्रांस से ऐसे लोगों के बारे में पूछ सकती हो, तुम देखना क्या होता है।’ फिलहाल अदालत ने 50 हज़ार डॉलर के बॉन्ड पर रोबिन रोड्स को छोड़ दिया है, और जून महीने में फिर से कोर्ट आने का आदेश दिया है। जून में मुकदमे की सुनवाई फिर से शुरू होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले 22 फरवरी को कांसास में 32 वर्षीय भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की हत्‍या करते समय हत्‍यारा चिल्‍ला रहा था गेट आउट ऑफ माय कंट्री। भारतीय इंजीनियर पर हमले के समय बचाव करने आए एक अन्‍य भारतीय आलोक मादासानी और एक अमेरिकी व्‍यक्ति इयान ग्रलियट भी घायल हो गई थे। इस हमल के बाद हत्‍यारे एडम पुर्रिंटन को हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here