बीजेपी को बड़ा झटका, इटावा से पार्टी सांसद अशोक कुमार दोहरे ने राहुल गांधी की मौजूदगी में थामा कांग्रेस का हाथ

0

आगामी लोकसभा चुनाव से ठिक पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश के इटावा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के सांसद अशोक कुमार दोहरे शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दोहरे ने शुक्रवार को सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर पार्टी महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया और कुछ अन्य नेता मौजूद थे।

अशोक कुमार दोहरे

बता दें कि बीजेपी ने अशोक कुमार दोहरे का टिकट काटकर इटावा लोकसभा सीट से रामशंकर कठेरिया को उम्‍मीदवार बनाया है, 2014 में रामशंकर कठेरिया आगरा से चुनाव लड़े और जीते थे। बताया जा रहा है कि अशोक दोहरे यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से काफी समय से खफा थे और इसको लेकर उन्‍होंने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा था।

लोकसभा चुनाव 2019 उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लिए चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। यह चुनौती किसी बाहरी से नहीं बल्कि अपने ही सांसदों की नाराजगी से वजह से उभर रही है। क्‍योंकि टिकट वितरण के बाद जिन सांसदों का टिकट कट रहा है, उसमें से ज्‍यादातर दूसरी पार्टी की ओर रूख कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की हरदोई सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अंशुल वर्मा ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बुधवार (27 मार्च) को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी से इस्तीफा देने के कुछ देर बाद ही अंशुल वर्मा समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here