AIIMS के ICU में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत स्थिर, पीएम मोदी, अमित शाह समेत कई मंत्रियों ने अस्पताल जाकर हाल-चाल जाना

0

काफी समय से बीमार चल रहे भारतीय जनता पार्टा (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को घबराहट और कमजोरी की शिकायत के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में शुक्रवार को भर्ती कराया गया। विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयू में उनका इलाज चल रहा है। एम्स के वरिष्ठ चिकित्सकों ने बाद में कहा कि उनकी जांच चल रही है और हालत स्थिर है।

GST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली का हाल-चाल लिया। भाजपा के नेताओं के एम्स पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। जेटली के परिवार के सदस्य एम्स के कार्डियोथोरेसिस और न्यूरोसाइंसेस सेंटर के वीआईपी कक्ष में मौजूद हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि जेटली को एक चिकित्सा जांच के लिए सुबह 10 बजे हृदय रोग विभाग में भर्ती कराया गया। एंडोक्रिनोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है। चिकित्सक ने कहा, “उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और हम उनकी सेहत पर बराबर नजर रखे हुए हैं।”

हाला चाल जानने पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को डॉक्टरों ने बताया कि जेटली की हालत स्थिर है। डॉक्टरों का कहना है कि जेटली पर दवाओं का सकारात्मक असर हो रहा है।

बता दें कि जेटली पिछले करीब 2 साल से बीमार चल रहे हैं, वह सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं। किडनी संबंधी बीमारी के बाद पिछले साल मई में उन्हें किडनी प्रत्यारोपित की गई थी। लेकिन किडनी की बीमारी के साथ-साथ जेटली कैंसर से भी जूझ रहे हैं। उनके बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है जिसकी सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे।

अरुण जेटली ने पिछली मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय के साथ-साथ कुछ समय के लिए रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी। बीमारी की वजह से इस बार वह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here