BJP कार्यकर्ता को भारी पड़ा PM मोदी के ‘स्वच्छता मिशन’ पर सवाल उठाना, गिरफ्तार

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुचर्चित स्वच्छ भारत अभियान (निर्मल भारत अभियान) की याद दिलाना भारी पड़ गया। पार्टी कार्यकर्ता ने बीजेपी के जिस पार्षद से वार्ड की सफाई को लेकर सवाल खड़े किए, उसने ही उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी।

फाइल फोटो।

FIR दर्ज होने के बाद पुलिस ने बुधवार(14 जून) को बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जमानत मिल गई। गिरफ्तारी से नाराज बीजेपी कार्यकर्ता ने फेसबुक के माध्यम से पार्टी की सदस्यता छोड़ दी है। हालांकि, इस मामले में बीजेपी की महिला पार्षद का आरोप है कि पार्टी कार्यकर्ता ने सरेआम उनकी बांह पकड़कर गाली-गलौच की थी।

दैनिक जागरण डॉट कॉम में छपि रिपोर्ट के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित दीनदयाल वार्ड निवासी अमरनाथ झा ने बताया कि वह वर्षो से बीजेपी से जुड़े हुए हैं। झा के मुताबिक, उन्होंने पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं के स्वागत में दरी बिछाने से लेकर फूल-माला लाने तक का काम करते रहे हैं।

कार्रवाई से दुखी भाजयुमो कार्यकर्ता अमरनाथ ने फेसबुक पर पार्टी पर जमकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। अपने पोस्ट में कार्यकर्ता ने लिखा है कि इस मामले में उसने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, विधायक, सांसद, मंत्री, सहित सभी से मदद की गुहार लगाई, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, चार महीने पहले झा के वार्ड की बीजेपी पार्षद अंजू राय जब मोहल्ले से गुजर रही थीं, तो उन्होंने पीएम मोदी के स्वच्छता मिशन अभियान का जिक्र करते हुए वार्ड की नालियों की गंदगी होने पर पार्षद से सवाल-जवाब किया था। झा द्वारा सवाल खड़ा किए जाने से नाराज पार्षद ने उनके खिलाफ बोधघाट थाने में मारपीट व गाली-गलौच की कथित झूठी FIR दर्ज करा दी थी।

अमरनाथ ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी तब मिली, जब पुलिस उनके घर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची। जागरण के मुताबिक, इस मामले में थाना प्रभारी टीएस ठाकुर ने बताया कि चार महीने पहले पार्षद की शिकायत पर अमरनाथ झा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर चालान पेश कर दिया गया है।

बता दें कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ मोदी सरकार द्वारा शुरू किया गया एक राष्ट्रीय स्तर का अभियान है, जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अधोसंरचना को साफ-सुथरा करना है। यह अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस 02 अक्टूबर 2014 को आरंभ किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here