पालघर मॉब लिंचिंग की घटना पर भिड़े बॉलीवुड कलाकार, अनुराग कश्यप ने बॉलीवुड प्रोड्यूसर के खिलाफ की अफवाह फैलाने की शिकायत

0

महाराष्ट्र के पालघर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप और प्रोड्यूसर अशोक पंडित आपस में भिड़ गए। इतना ही नहीं, अनुराग कश्यप ने मुंबई पुलिस से बॉलीवुड प्रोड्यूसर की शिकायत तक कर दी।

अनुराग कश्यप

दरअसल, अनुराग कश्यप ने पालघर की घटना को लेकर ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने लोगों से कहा था पालघर की घटना में हिन्दू-मुस्लिम का एंगल ना ढूंढे। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “इसमें भी हिंदू-मुसलमान ऐंगल ना ढूँढे। रिपोर्ट पढ़ें। लगभग 1०० लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। उनकी निंदा तो करेंगे ही जो उस भीड़ में थे लेकिन उससे ज़्यादा निंदा उस माहौल की करूँगा जो इस देश में बनाया जा चुका है, जिसका यह सीधा नतीजा है।”

अनुराग कश्यप के ट्वीट पर जवाब देते हुए अशोक पंडित ने मामले में शोएब नाम के व्यक्ति के शामिल होने का दावा किया था। अशोक पंडित ने अपने ट्वीट में लिखा, “वीडियो देख ले! मारने वाले का नाम शोएब है! अगर मौलवी होता और मारने वाले का नाम अनुराग होता तो तुने उसको #RSS #Bajrangdal के नाम से बिल फाड़ दिया होता और सड़क पर #hinduterror चिल्लाते हुए नज़र आते!”

इसपर अनुराग कश्यप ने उनकी शिकायत करते हुए मुंबई पुलिस से कहा, “कृप्या ध्यान दें। पालघर की घटना को सांप्रदायिक एंगल दिया जा रहा है और अफवाह भी फैलाई जा रही है।”

अनुराग कश्यप के ट्वीट पर अशोक पंडित ने जवाब देते हुए लिखा, “धमका रहे हो क्या? सवाल पूछने का हक सिर्फ तुम्हारे पास है क्या? ये लोकतांत्रिक देश है और सवाल पूछना मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है। बच्चों की तरह शिकायत करना बंद करो।”

बता दें कि, कोरोना लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक बार फिर से मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या) की घटना सामने आई है। यहां दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 110 आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसमें 9 नाबालिग भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here